A
Hindi News खेल क्रिकेट मुशफिकुर को पाकिस्तान भेजना चाहता है बांग्लादेश बोर्ड, कहा 'परिवार से ज्यादा देश जरूरी'

मुशफिकुर को पाकिस्तान भेजना चाहता है बांग्लादेश बोर्ड, कहा 'परिवार से ज्यादा देश जरूरी'

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने मंगलवार को कहा मुशफिकुर ने अंतिम चरण के बारे में बोर्ड को अभी तक अपना फैसला नहीं बताया है।  

Mushfiqur Rahim- India TV Hindi Image Source : @ICC TWITTER Bangladesh board wants to send Mushfiqur Rahim to Pakistan, says 'country is more important than family' 

बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में 203 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उनकी इस धमाकेदार परफॉर्मेंस को देखकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि मुशफिकुर पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए हां कर दें।

दरअसल, बांग्लादेश का पाकिस्तान दौरा तीन हिस्सों में बंटा हुआ है। बांग्लादेश ने पहले पाकिस्तान दौरे पर 24 से 27 जनवरी तक तीन टी20 मैच खेले, उसके बाद बांग्लादेश की टीम 7 फरवरी को वहां पहला टेस्ट मैच खेलने गई। दोनों ही बार मुशफिकुर ने पाकिस्तान दौरा करने से इनकार कर दिया था।

लेकिन अब बांग्लादेश बोर्ड चाहता है कि 3 अप्रैल से 9 अप्रैल तक होने वाले तीसरे हिस्से के पाकिस्तान दौरे पर मुशफिकुर बांग्लादेशी टीम के साथ जाएं। इस दौरान बांग्लादेश को वहां एक वनडे और दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने मंगलवार को कहा मुशफिकुर ने अंतिम चरण के बारे में बोर्ड को अभी तक अपना फैसला नहीं बताया है।

उन्होंने कहा "लेकिन उम्मीद है कि वो पाकिस्तान जाएंगे। हर अनुबंधित खिलाड़ी को जाना चाहिए। परिवार हर किसी के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन देश अधिक महत्वपूर्ण है।"

उन्होंने इसी के साथ कहा कि हम किसी को मजबूर नहीं कर रहे हैं। नजमुला ने कहा "हमने कहा है कि हमने किसी को भी मजबूर नहीं किया है। लेकिन सभी खिलाड़ियों से बात करने के बाद, मुझे लगता है कि मुशफिकुर को जाना चाहिए।"

बता दें, मुशफिकुर की गैरमौजूदगी में बांग्लादेश की टीम ने टी20 सीरीज 2-0 से (एक टी20 बारिश से धुल गया था) गंवाई थी। वहीं पहला टेस्ट मैच उन्होंने पारी और 44 रन से हारा था।

Latest Cricket News