A
Hindi News खेल क्रिकेट अम्फान तूफान से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आए तमीम इकबाल

अम्फान तूफान से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आए तमीम इकबाल

पिछले महीने बंगाल की खाड़ी में उठे अम्फान तूफान ने बांग्लादेश और भारत के तटीय इलाकों में बड़ी तबाही मचाई थी। इस तूफान के कारण जान और माल का भारी नुकसान हुआ था।

<p>Bangladesh players arrange pure water for Amphan-hit...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Bangladesh players arrange pure water for Amphan-hit people

पिछले महीने बंगाल की खाड़ी में उठे अम्फान तूफान ने बांग्लादेश और भारत के तटीय इलाकों में बड़ी तबाही मचाई थी। इस तूफान के कारण जान और माल का भारी नुकसान हुआ था। तूफान के गुजर जाने के बावजूद पीड़ित लोग पीने के पानी जैसी बुनियादी समस्या का सामना कर रहे हैं। इस मुश्किल घड़ी में बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं।

इकबाल अम्फान चक्रवात से बुरी तरह प्रभावित सतखीरा उपजिला में श्यामनगर के निवासियों के लिए पीने का साफ पानी मुहैया करा रहे हैं। उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिये ये जानकारी दी।

तमीम ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस संकट के बीच पिछले दिनों बांग्लादेश में चक्रवात अम्फान का कहर बरपा था। इससे देश का दक्षिणी हिस्सा बुरी तरह से प्रभावित हुआ। श्यामनगर में लोग पानी की गंभीर समस्या से जूझ रहे थे। राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों ने वहां पीने के पानी की व्यवस्था कि और अब रोजाना लगभग 1000 लोगों को पानी दिया जा रहा है।’’

बांग्लादेश की तरह ही भारत में फुटबॉल खिलाड़ियों ने हाल ही में अम्फान तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में पीड़ितों की मदद की थी। इस दौरान करीब 38 फुटबॉल खिलाड़ियों के आपातकालीन संगठन ने अपने संसाधनों की सहायता से राज्य की मदद की जिसमें सुब्रत पॉल, मेहताब हुसैन, अर्नब मंडल, सुभाशीष रॉय चौधरी, संदीप नंदी, प्रणॉय हालदार, प्रीतम कोटाल, शौविक घोष शामिल थे। 

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की वेबसाइट पर पॉल के हवाले से लिखा गया, “प्रशंसकों का जो प्यार है वही फुटबॉलर की पूरी जिंदगी है। हमें लगता है कि जो लोग अम्फान तूफान से प्रभावित हुए थे, यह उनकी मदद करने का वक्त है। जिंदगी मुसीबत के समय में एक-दूसरे की मदद करने का नाम है-- यह इंसानियत की बात है। मैं आप सभी से अपील करता हूं कि आप लोग मदद के लिए आगे आएं।”

Latest Cricket News