A
Hindi News खेल क्रिकेट बांग्लादेश के इन दो धाकड़ खिलाड़ियों ने सीपीएल में खेलने से किया मना, बताई ये वजह

बांग्लादेश के इन दो धाकड़ खिलाड़ियों ने सीपीएल में खेलने से किया मना, बताई ये वजह

बांग्लादेश के दो धाकड़ खिलाड़ी तमीम इकबाल और महमुदुल्लाह ने कोरोना के चलते इसमें खेलने ने मना कर दिया है। 

Tamim Iqbal and Mahmudullah- India TV Hindi Image Source : GETTY Tamim Iqbal and Mahmudullah

कोरोना महामारी के बीच जहां इंग्लैंड एंड वेस्ल क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी ) ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा वहीं वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी कैरिबियाई प्रीमियर लीग ( सीपीएल ) को त्रिनिदाद एंड टोबैगो सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद इस लीग को 18 अगस्त से कराने की तैयारी कर ली है। मगर इसी बीच बांग्लादेश के दो धाकड़ खिलाड़ी तमीम इकबाल और महमुदुल्लाह ने कोरोना के चलते इसमें खेलने ने मना कर दिया है। 

ईएसपीऍन क्रिकइन्फो से बातचीत में महमुदुल्लाह ने सीपीएल में खेलने में इंकार करते हुए कहा, "मैं इस लीग की एक टीम की तरफ से खेलने की डील के काफी करीब था मगर परिवार की चिंता के कारण मैंने वहाँ जाने से मना कर दिया है। मेरे परिवार के लोग भी इस समय मुझे घर से दूसर ट्रेवल करने को लेकर चिंतित है। मैंने पिछले साल इस लीग में खेला था और काफी मजा भी आया था।"

वहीं दूसरी तरफ तमीम इकबाल ने ईएसपीऍन क्रिकइन्फो से बातचीत में सीपीएल में खेलने में इंकार करते हुए कहा, "अगस्त में बांग्लादेश में भी घरेलू क्रिकेट के रूप में ढाका प्रीमीयर लीग की शुरुआत हो रही है। जिसके चलते मैंने भी इस लीग में ना जाने और घरेलू क्रिकेट खेलने का फैसला किया है।"

गौरतलब है कि तमीम और महमुदुल्लाह दोनों ने इस लीग के पिछले सीजन में भाग लिया था। हलांकि सीपीएल 2020 कोरोना महामारी के बीच शुरू होने वाली पहली टी20 लीग होगी जो त्रिनिदाद एंड टोबैगो देश में खेली जाएगी। सीपीएल का स्तर भी काफी ऊँचा हैं जिसमें कैरिबियाई खिलाड़ियों के साथ अन्य देशों के तमाम स्टार खिलाड़ी जैसे राशिद खान, क्रिस लिन, कार्लोस ब्रेथवेट, ड्वेन ब्रावो, एलेक्स हेल्स और कीरोन पोलार्ड जैसे दिग्गज खिलाड़ी अपना जलवा दिखायेंगे। 

यह भी पढ़ें-  पाकिस्तानी ओपनर शान मसूद का है मानना, वेस्टइंडीज से मिली हार के बावजूद एक मजबूत टीम है इंग्लैंड

ऐसे में जहां एक तरफ इन दो बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने सीपीएल में खेलने से इंकार कर दिया हैं। वहीं हाल ही में तमाम ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने देश में कोरना के चलते कोई भी क्रिकेट गतिविधि ना होने के कारण सीपीएल में खेलने को लेकर अपनी तैयारी का ऐलान कर दिया है। पिछले साल इस लीग को दुनिया भर में काफी सराहा गया था। जिसके चलते टेलीविजन और डिजिटल को मिलकर इसके दर्शकों की संख्या लगभग 312 मीलियन लोगों के आस - पास रही थी। 

Latest Cricket News