A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान में 'टेस्ट क्रिकेट' नहीं खेलना चाहता है बांग्लादेश, बोर्ड ने सुनाया बड़ा फैसला

पाकिस्तान में 'टेस्ट क्रिकेट' नहीं खेलना चाहता है बांग्लादेश, बोर्ड ने सुनाया बड़ा फैसला

बांग्लादेश को पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैच और तीन टी20 मैचों की सीरीज अगले साल 2020 की शुरुआत में ही खेलनी है। 

Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP Bangladesh Cricket Team

पाकिस्तान क्रिकेट की मांग पर हामी भरते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक अहम फैसला लिया है। जिसके चलते बांग्लादेश ने पाकिस्तान के साथ उनके घर में टी20 सीरीज खेलने पर हामी तो भर दी है लेकिन टेस्ट सीरीज को पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया है। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने डेली स्टार अखबार के हवाले से कहा, "हम मैच खेलने को तैयार है लेकिन पाकिस्तान में सिर्फ टी20 ही खेलना चाहते हैं।"

इसके आगे उन्होंने कहा, "टीम के सभी हितधारक नहीं चाहते हैं कि हम पाकिस्तान में पांच दिनों तक टेस्ट क्रिकेट खेलें। जिसके चलते हमार पास विकल्प नहीं है। ऐसे में हम टी20 खेलने के लिए तैयार है लेकिन टेस्ट मैच किसी अन्य वेन्यु पर खेल सकते हैं।"

गौरतलब है कि बांग्लादेश को पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैच और तीन टी20 मैचों की सीरीज अगले साल 2020 की शुरुआत में ही खेलनी है। 

बता दें कि हाल ही में श्रीलंका टीम ने पाकिस्तान के साथ उसकी सरजमीं पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। जिसके चलते 10 साल बाद पाकिस्तान ने अपने घर में पहली टेस्ट जीत जबकि 1-0 से सीरीज अपने नाम की। हलांकि इस सीरीज के पाकिस्तान में सफल आयोजन के बाद भी बांग्लादेश ने पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खेलने से मना कर दिया है।

Latest Cricket News