A
Hindi News खेल क्रिकेट जिम्बाब्वे की टीम ने 17 साल बाद विदेश में चखा जीत का स्वाद, पहले टेस्ट में बांग्लादेश को हराया

जिम्बाब्वे की टीम ने 17 साल बाद विदेश में चखा जीत का स्वाद, पहले टेस्ट में बांग्लादेश को हराया

जिम्बाब्वे की टीम ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हरा दिया है। इसके साथ ही टीम को 17 साल बाद विदेश में पहली जीत नसीब हुई है।

Zimbabwe Cricket Team- India TV Hindi Image Source : @ZIMCRICKETV TWITTER Zimbabwe Cricket Team

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने लंबे समय के बाद अपने फैंस को झूमने का मौका दे दिया है। लगातार हार और फिर विश्व कप 2019 से बाहर होने के बाद टीम और फैंस बेहद मायूस हो गए थे और जिम्बाब्वे क्रिकेट अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा था। लेकिन 6 नवंबर, 2018 को जिम्बाब्वे के लिए खुशखबरी आई और जिम्बाब्वे की टीम ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में हरा दिया। जिम्बाब्वे की जीत इसलिए खास है क्योंकि टीम को 17 साल में पहली बार विदेशी सरजमीं पर जीत मिली है।

Highlights

  • जिम्बाब्वे की टीम ने 17 साल बाद विदेश में जीत हासिल की
  • जिम्बाब्वे की टीम ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को हराया
  • दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जिम्बाब्वे 1-0 से आगे

इसके अलावा साल 2010 के बाद से एशियाई सरजमीं पर एशिया के बाहर किसी भी टीम की 99 टेस्ट मैचों में ये कुल 19वीं जीत है। साफ है कि इस दौरान ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड जैसे देशों ने भी एशिया का दौरा किया है और उन्हें भी एशिया में ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई।

हालांकि अब जिम्बाब्वे की टीम ने 17 साल के बाद अपने घर से बाहर जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। पहले टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 282 रनों का स्कोर बनाया था। जिसके जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी मात्र 143 रनों पर ढेर हो गई और पहली पारी के आधार पर जिम्बाब्वे को अच्छी खासी बढ़त मिल गई।

लेकिन दूसरी पारी में जिम्बाब्वे की टीम ज्यादा कुछ नहीं कर पाई और पूरी टीम 181 रनों पर सिमट गई। दूसरी पारी में सस्ते में आउट होने के बाद लगने लगा कि बांग्लादेश की टीम मैच जीत जाती लेकिन जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और बांगलादेश की दूसरी पारी 169 रनों पर ढेर हो गई और जिम्बाब्वे की टीम ने 17 साल बाद विदेशी धर्ती पर जीत का स्वाद चखा।

Latest Cricket News