A
Hindi News खेल क्रिकेट बीसीसीआई ने शमी को दी रणजी खेलने की इजाजत, लेकिन डालेंगे मात्र 15 ओवर, जाने क्यों?

बीसीसीआई ने शमी को दी रणजी खेलने की इजाजत, लेकिन डालेंगे मात्र 15 ओवर, जाने क्यों?

भारती क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज भारतीय टेस्ट टीम के घातक गेंदबाज मोहम्मद शमी को रणजी ट्रॉफी मैच खेलने की इजाजत दे दी है।

Mohammad Shami- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES भारती क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज भारतीय टेस्ट टीम के घातक गेंदबाज मोहम्मद शमी को रणजी ट्रॉफी मैच खेलने की इजाजत दे दी है।

भारती क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज भारतीय टेस्ट टीम के घातक गेंदबाज मोहम्मद शमी को रणजी ट्रॉफी मैच खेलने की इजाजत दे दी है, लेकिन इजाजत देने के साथ-साथ बीसीसीआई ने शमी के लिए कुछ नियम-कानून भी बनाए हैं। बीसीसीआई ने शमी को रणजी खेलने की इजाजत देते हुए कहा कि वह मैच की एक पारी में मात्र 15 ही ओवर डालेंगे।

बीसीसीआई ने यह फैसला इस वजह से लिया है ताकि शमी पर वर्कलोड ना बड़े और ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले उनकी फिटनेस भी खराब ना हो। बता दें, भारत को अभी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलनी है जहां शमी का चयन हुआ है। अगर शमी को इस दौरे से पहले चोट लग गई तो यह भारतीय टीम के लिए काफी बड़ा नुकसान होगा। बीसीसीआई ने इस वजह से शमी पर यह पाबंदी लगाई है।

शमी बंगाल की टीम से रणजी मैच खेलेंगे जो 20 नवंबर से शुरु होगा। रणजी टीम में बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी शमी के टीम में शामिल होने से काफी खुश है और साथ ही उन्हें बीसीसीआई द्वारा शमी पर लगाए गई पाबंदी पर भी कोई ऐतराज नहीं है। मनोज तिवारी ने कहा कि वह बीसीसीआई के इस फैसले का सम्मान करते हैं क्योंकि भारतीय टीम पहले आती है।

इसके आगे उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें नहीं लगता कि शमी को एक पारी में 15 से ज्यादा ओवर डालने की जरूरत पड़ेगी। मनोज तिवारी को शमी की काबिलियत पर पूरा भरोसा है और उनका मानना है कि ईडन गार्डन्स की पिच पर शमी बाकी गेंदबाजों के साथ अपना काम करेंगे।

मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की कर रखी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में भी उन्हें एक साल बाद जगह मिली थी, लेकिन पहले दो वनडे मैचों में खासा कमाल ना दिखाने की वजह से उन्हें अगले तीन वनडे मैचों में टीम से बाहर रखा गया। भारत का अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है जहां शमी का चयन टेस्ट क्रिकेट के लिए हुआ है।

Latest Cricket News