A
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल के आयोजन को लेकर बीसीसीआई ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से की यह खास अपील

आईपीएल के आयोजन को लेकर बीसीसीआई ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से की यह खास अपील

बीसीसीआई से हालांकि किसी ने भी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है जिसके बारे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और प्रसिद्ध क्रिकेट लेखक माइकल एथरटन ने 'द टाइम्स' में बताया है। 

BCCI, ECB, IPL, Cricket, India- India TV Hindi Image Source : TWITTER BCCI 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से अनुरोध किया है कि वह पांच टेस्ट मैचों की सीरीज को वर्तमान चार अगस्त से एक सप्ताह पहले शुरू कर दे ताकि उन्हें अब स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग के बचे हुए 31 मैचों को पूरा करने के लिए समय मिल सके। 

बीसीसीआई से हालांकि किसी ने भी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है जिसके बारे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और प्रसिद्ध क्रिकेट लेखक माइकल एथरटन ने 'द टाइम्स' में बताया है। 

यह भी पढ़ें- Exclusive : कोच दिनेश लाड ने माना, WTC फाइनल में रोहित शर्मा मचाएंगे धमाल

रिपोर्ट के मुताबिक स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग को पूरा करने के लिए बीसीसीआई ने ईसीबी से टेस्ट श्रृंखला के आखिरी मैच को एक सप्ताह पहले कराने की संभावना के बारे में पूछा है। ’’ 

इसमें कहा गया है, ‘‘ संबंधित बोर्डों के बीच अनौपचारिक चर्चा हुई है क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण क्रिकेट क्रार्यक्रम काफी प्रभावित हुआ है।’’ 

यह भी पढ़ें- ग्रेल चैपल ने किया खुलासा, बीसीसीआई से मिले नए प्रस्ताव को कर दिया था अस्वीकार

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पूरा होने के बाद छह सप्ताह के संभावित अंतराल को देख रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ यह मुकाबला साउथेम्प्टन में 18-22 जून तक खेला जाएगा। 

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला का पहला मैच नॉटिंघम (चार से आठ अगस्त) में खेला जाएगा। उसके बाद लॉर्ड्स (12-16 अगस्त), लीड्स (25-29 अगस्त), ओवल (दो से छह सितंबर) और मैनचेस्टर (10-14 सितंबर) में होगा। 

Latest Cricket News