A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया के नए कोच को लेकर आई बड़ी खबर, T20 वर्ल्ड कप तक होगा कार्यकाल

टीम इंडिया के नए कोच को लेकर आई बड़ी खबर, T20 वर्ल्ड कप तक होगा कार्यकाल

कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांथा रंगासामी की तीन सदस्यी क्रिकेट सलाहाकार समिति (सीएसी) शुक्रवार को मुख्य कोच पद के लिए मुंबई में इंटरव्यू ले रही है। 

<p>टीम इंडिया के नए कोच...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES टीम इंडिया के नए कोच को लेकर आई बड़ी खबर, इस वर्ल्ड कप तक होगा कार्यकाल

नई दिल्ली| कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांथा रंगासामी की तीन सदस्यी क्रिकेट सलाहाकार समिति (सीएसी) शुक्रवार को पुरुष टीम के मुख्य कोच पद के लिए मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में इंटरव्यू ले रही है। इस बीच आईएएनएस को बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि नए कोच का कार्यकाल 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप तक का होगा। 

बोर्ड के अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति जो कोचिंग स्टाफ चुनेगी उसे भी 2021 टी-20 विश्व कप तक का कार्यकाल सौंपा जाएगा

अधिकारी ने कहा, "मुख्य कोच को 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप तक का कार्यकाल सौंपा जाएगा और इसके बाद एक बार फिर कोच को चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी। सपोर्ट स्टाफ को भी 2021 टी-20 विश्व कप तक का करार सौंपा जाएगा क्योंकि जब बड़े टूर्नामेंट्स की बात आती है तो निरंतरता जरूरी होती है।"

कोच पद की दौड़ में मौजूदा कोच रवि शास्त्री का एक बार फिर चुना जाना तय माना जा रहै। सपोर्ट स्टाफ में हालांकि बदलाव देखने को मिल सकते हैं। शास्त्री के अलावा मुख्य कोच की दौड़ में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के पूर्व कोच फिल सिमंस, भारत के पूर्व फील्डिंग कोच रोबिन सिंह और भारत के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत भी शामिल हैं। 

Latest Cricket News