A
Hindi News खेल क्रिकेट इशांत की चोट के बाद सतर्क हुआ बीसीसीआई, साहा को रणजी खेलने से किया मना

इशांत की चोट के बाद सतर्क हुआ बीसीसीआई, साहा को रणजी खेलने से किया मना

भारत और बांग्लादेश के बीच नवंबर में कोलकाता में खेले गये दिन रात्रि टेस्ट मैच के दौरान 35 साल के इस विकेटकीपर के दांयें हाथ की मध्यमा उंगली में फ्रैक्चर हो गया था।

Wriddhiman Saha- India TV Hindi Image Source : PTI Wriddhiman Saha

कल्याणी (पश्चिम बंगाल) | बीसीसीआई ने उंगली के आपरेशन से उबर रहे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को न्यूजीलैंड दौरे से पहले चोटिल होने से बचाने के लिए बंगाल की ओर से रणजी मैच खेलने से मना कर दिया है। 

भारत और बांग्लादेश के बीच नवंबर में कोलकाता में खेले गये दिन रात्रि टेस्ट मैच के दौरान 35 साल के इस विकेटकीपर के दांयें हाथ की मध्यमा उंगली में फ्रैक्चर हो गया था। बंगाल के कोच अरूण लाल ने यहां हैदराबाद के खिलाफ अपनी टीम की पारी और 303 रन से जीत के बाद कहा, ‘‘ दिल्ली के खिलाफ (रविवार से ईडेन गार्डन्स में) मैच के लिए साहा उपलब्ध नहीं होंगे। मुझे लगता है बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें मना किया है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ वह टीम में होते तो अच्छा होता लेकिन उनकी गैरमौजूदगी से भी ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।’’ 

बता दें कि हाल ही में इशांत शर्मा को विदर्भ के खिलाफ रणजी मैच में चोट लग गई। जिससे उनका न्यूजीलैंड दौरे पर जाना संदिग्ध माना जा रहा है। हलांकि साहा रिहैबिलिटेशन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला 21 फरवरी से शुरू होगी। बंगाल को अपने कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन और तेज गेंदबाज इशान पोरेल की कमी खलेगी जो भारत ए टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे की टीम में है।

Latest Cricket News