A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया XI टीम में नहीं खेलेंगे पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी, बीसीसीआई ने किया स्पष्ट

एशिया XI टीम में नहीं खेलेंगे पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी, बीसीसीआई ने किया स्पष्ट

बांग्लादेश के संस्थापक पिता, शेख मुजीबुर रहमान की जन्म-शताब्दी 'बोंगोबंधू' के अवसर पर एशिया XI और वर्ल्ड XI के बीच मार्च के माह दो टी-20 मैचों की मेजबानी करेगा।

Pakistan Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Pakistan Team

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) बांग्लादेश के संस्थापक पिता, शेख मुजीबुर रहमान की जन्म-शताब्दी 'बोंगोबंधू' के अवसर पर एशिया XI और वर्ल्ड XI के बीच मार्च के माह दो टी-20 मैचों की मेजबानी करेगा। जिसमें एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच ये दो टी20 मैच खेले जायेंगे। हालांकि आईसीसी ने इन मैचों को भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा स्थित को देखते हुए भी आधिकारिक दर्जा दे दिया है लेकिन ऐसे में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को क्या एक साथ एशिया इलेवन टीम में रखा जाएगा, जब एशिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनकर तैयार की जाएगी। इसके बारे में बीसीसीआई ने स्पष्ट जवाब दे दिया है। 

इस सवाल का जवाब आईएएनएस एजेंसी पर देते हुए बीसीसीआई के संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज ने स्पष्ट कर दिया है कि भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के खिलाड़ी एक साथ एशिया इलेवन में खेलते नहीं दिखाई देंगे क्योंकि इस टीम में पाकिस्तान के खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया जाएगा।

जयेश ने कहा, "हम इस बात से अवगत हैं कि एशिया इलेवन में पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी नहीं होगा। इसलिए, दोनों देशों के एक साथ आने या एक दूसरे को चुनने का कोई सवाल ही नहीं है। सौरव गांगुली उन पांच खिलाड़ियों का फैसला करेंगे जो एशिया इलेवन का हिस्सा होंगे, ”

गौरतलब है कि हाल के दिनों में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख एहसान मनि भारत सरकार पर कटाक्ष करते हुए कह रहे हैं कि भारत में सुरक्षा की स्थिति पाकिस्तान से भी बदतर है और दोनों टीमों को आदर्श रूप से पाकिस्तान में खेलने में खुशी होनी चाहिए।

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ सुरक्षति रूप से पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज का आयोजन करने के बाद मनि ने कहा, "हमने साबित किया है कि पाकिस्तान सुरक्षित है, अगर कोई नहीं आ रहा है तो उन्हें साबित करना चाहिए कि यह असुरक्षित है। इस समय, भारत पाकिस्तान की तुलना में कहीं अधिक असुरक्षित है।" 

हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जो भी कहे लेकिन इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि बांग्लादेश में खेली जाने वाली इस ख़ास सीरीज में पाकिस्तान के खिलाड़ी एशिया XI टीम से दूर रहेंगे।

Latest Cricket News