A
Hindi News खेल क्रिकेट बीसीसीआई ने आईसीए को दिया दो करोड़ रूपये का अनुदान

बीसीसीआई ने आईसीए को दिया दो करोड़ रूपये का अनुदान

आईसीए ने 15 से 20 करोड़ रूपये का अस्थायी बजट तैयार किया था और वह शुरूआती अनुदान के रूप में बीसीसीआई से पांच करोड़ रूपये मांग रहा था लेकिन उसे दो करोड़ रूपये ही मिले जिससे उसे मुंबई में कार्यालय के लिये जगह जुटाने में मदद मिल सकती है।   

Indian Cricketers Association, Board for Control of Cricket in India, BCCI funding- India TV Hindi Image Source : PTI BCCI

बीसीसीआई ने रविवार को भारतीय क्रिकेटरों के संघ (आईसीए) को इसके परिचालन के लिये दो करोड़ रूपये का अनुदान दिया। आईसीए उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त लोढा पैनल की सिफारिशों के मुताबिक बना भारत का पहला खिलाड़ी संघ है। अक्टूबर में इसके अधिकारियों को चुना गया था और उसे अपने परिचालन के लिये फंड की काफी जरूरत थी।

इसका कोई कार्यालय नहीं है और यह नियमित अंतराल पर बैठक भी नहीं कर पा रहा है। आईसीए ने 15 से 20 करोड़ रूपये का अस्थायी बजट तैयार किया था और वह शुरूआती अनुदान के रूप में बीसीसीआई से पांच करोड़ रूपये मांग रहा था लेकिन उसे दो करोड़ रूपये ही मिले जिससे उसे मुंबई में कार्यालय के लिये जगह जुटाने में मदद मिल सकती है। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘इसमें कुछ कर संबंधित मुद्दे हैं जिन्हें निपटाने की जरूरत है इसलिये आईसीए को दो करोड़ रूपये दिये गये हैं। अगर वे निकट भविष्य में और राशि चाहते हैं तो हम उन्हें और राशि दे देंगे। ’’ 

यह फैसला बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की रविवार को यहां हुई बैठक में लिया गया। आईसीए को अब शुरूआती अनुदान मिल गया है लेकिन उसे आगे खुद ही राशि जुटानी होगी। 

Latest Cricket News