A
Hindi News खेल क्रिकेट इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच रहे राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई ने अब सौंपी नई जिम्मेदारी

इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच रहे राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई ने अब सौंपी नई जिम्मेदारी

आईसीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीतांशु कोटक को इंडिया-ए और पारस महाम्ब्रे को अंडर-19 टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

Rahul Dravid, Former Indian Captain- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Rahul Dravid, Former Indian Captain

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ अब इंडिया-ए और अंडर-19 टीम को कोचिंग नहीं देंगे। द्रविड़ को इस साल की शुरुआत में राष्ट्रीय क्रिकट अकादमी (एनसीए) में हेड ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया गया था। 

आईसीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीतांशु कोटक को इंडिया-ए और पारस महाम्ब्रे को अंडर-19 टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। हालांकि, इन दोनों को अगले कुछ महीनों के लिए ही यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

द्रविड़ को 2015 में दोनों टीमों का मुख्य कोच बनाया गया था। तब से वह इन पदों पर काबिज थे। 

सौराष्ट्र के पूर्व बल्लेबाज कोटक इंडिया-ए के मुख्य कोच और बल्लेबाजी कोच का रोल निभाएंगे। वह टीम में भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पोवार के साथ काम करेंगे जिन्हें गेंदबाजी और फील्डिंग कोच बनाया गया है। 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज महाम्ब्रे सितंबर में कोलंबो में होने वाले एशिया कप में अंडर-19 टीम के मुख्य और गेंदबाजी कोच होंगे। उन्होंने इंडिया-ए और अंडर-19 टीम में लंबे समय तक द्रविड़ के साथ काम किया है। 

उन्हें पूर्व भारतीय बल्लेबाज हृषिकेश कानिटकर और अभय शर्मा का साथ मिलेगा। इन दोनों को बल्लेबाजी और फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया है। 

Latest Cricket News