A
Hindi News खेल क्रिकेट इस वजह से जसप्रीत बुमराह हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और न्यूजीलैंड के खिलाफ दौरे से बाहर

इस वजह से जसप्रीत बुमराह हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और न्यूजीलैंड के खिलाफ दौरे से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल गया है।

<p>जसप्रीत बुमराह</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत में टीम इंडिया के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी वनडे सीरीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दिया गया है। बीसीसीआई ने कहा कि बुमराह के ऊपर वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए उन्होंने ये फैसला किया है।​

आपको बता दें गेंदबाजी डिपार्टमेंट में जसप्रीत बुमराह लाल गेंद के क्रिकेट में बड़ी ताकत बनकर उभरे और यही कारण है कि दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में टेस्ट सीरीज में अब भारत को बराबरी की टीम माना जा सकता है। बुमराह ने सीरीज कुल 21 विकेट अपने नाम किए थे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी जगह वनडे टीम में मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल गया है। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए सिद्धार्थ कौल को मौका दिया है।

गौरतलब है कि कप्तान विराट कोहली ने भी कहा था कि वह टीम के मौजूदा तेज गेंदबाजों की कामकाज के भार को कम करने के लिए वह तीन और गेंदबाजों को ढूंढ रहे है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा की तेज गेंदबाजी यूनिट को भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ आक्रमण कहा जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया से पहले तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में भी शानदार प्रदर्शन किया लेकिन दोनों दौरे पर बल्लेबाजों ने निराश किया।

कोहली ने कहा था कि, ‘‘ इन खिलाड़ियों का ध्यान रखना जरूरी है। खासकर उनके कामकाज के बोझ पर ध्यान देना हमारी प्राथमिकता है। इसके साथ ही हमारा ध्यान तीन और गेंदबाजों पर है जो इनकी तरह तेज और बिना थके गेंदबाजी कर सके।’’ 

भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम इस दिशा में काम कर रही है। कोहली ने कहा कि कुछ गेंदबाजों को अब अच्छा आराम चाहिए। जाहिर है कोहली के इस बयान के बाद से समझा जा रहा था कि बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम मिल सकता है और हुआ भी ठीक ऐसा ही।

Latest Cricket News