A
Hindi News खेल क्रिकेट बीसीसीआई ने वेबसाइट पर डाला संविधान, आडिटर बदला

बीसीसीआई ने वेबसाइट पर डाला संविधान, आडिटर बदला

नई दिल्ली: अध्यक्ष शशांक मनोहर के सुधारवादी कदम उठाने की घोषणा पर अमल करते हुए बीसीसीआई ने आज अपना संविधान अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर डाल दिया और चेन्नई स्थित कर आडिट फर्म को भी हटा

बीसीसीआई ने वेबसाइट...- India TV Hindi बीसीसीआई ने वेबसाइट पर डाला संविधान, आडिटर बदला

नई दिल्ली: अध्यक्ष शशांक मनोहर के सुधारवादी कदम उठाने की घोषणा पर अमल करते हुए बीसीसीआई ने आज अपना संविधान अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर डाल दिया और चेन्नई स्थित कर आडिट फर्म को भी हटा दिया। पहले मेमोरेंडम एंड रूल्स एंड रेगुलेशन के नाम से पहचाने जाने वाले संविधान को पिछली बार सितंबर 2012 में संशोधित किया गया था और अब सभी बीसीसीआई.टीवी पर इसे देख सकते हैं। विभिन्न शीर्षक और उप शीर्षक के साथ 52 पन्ने का संविधान वेबसाइट पर मौजूद है।

बीसीसीआई ने साथ ही कोषाध्यक्ष का कार्यालय भी चेन्नई से मुंबई स्थानांतरित कर दिया है। बीसीसीआई ने बयान में कहा, भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोषाध्यक्ष के कार्यालय को भी चेन्नई से मुंबई स्थानांतरित करने का फैसला किया है। बीबीसीआई के कर से जुड़े सभी मामले मुंबई के आयकर कार्यालय के अंतर्गत आते हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने मुंबई से काम करने वाले कर सलाहकार और आंतरिक आडिटर की सेवा लेने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, बीसीसीआई ने इसके लिए मैसर्स गोखले एंड साठे, मुंबई की प्रतिष्ठित फर्म जिसे ट्रस्ट मामलों का अनुभव है, को 2015-16 के लिए तुरंत प्रभाव से प्रत्यक्ष कर मामलों और आंतरिक मामलों के लिए अपना सलाहकार नियुक्त किया है जो चेन्नई की पीबी विजयराघवन एवं कंपनी की जगह लेंगे।

Latest Cricket News