A
Hindi News खेल क्रिकेट CAC चयनकर्ता पद के उम्मीदवारों के नाम की 3 मार्च को करेगी छंटनी

CAC चयनकर्ता पद के उम्मीदवारों के नाम की 3 मार्च को करेगी छंटनी

बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) मंगलवार को यहां अपनी पहली बैठक करेगी जिसमें दो राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के चयन की प्रक्रिया शुरू होगी।

<p>CAC चयनकर्ता पद के...- India TV Hindi Image Source : PTI CAC चयनकर्ता पद के उम्मीदवारों के नाम की 3 मार्च को करेगी छंटनी

मुंबई। बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) मंगलवार को यहां अपनी पहली बैठक करेगी जिसमें दो राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के चयन की प्रक्रिया शुरू होगी। बीसीसीआई के संविधान के अनुसार चयनकर्ताओं के चयन की जिम्मेदारी तीन सदस्यीय सीएसी की है लेकिन 31 जनवरी को नियुक्ति के बाद से इस समिति ने कोई बैठक नहीं की।

पूर्व भारतीय क्रिकेटरों मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नाईक की समिति निजी साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों की छंटनी करेगी। मदन लाल ने सोमवार को पीटीआई को पुष्टि की कि वह बैठक के लिए मुंबई जा रहे हैं।

उन्होंने पीटीआई से कहा, ‘‘हां, मैं बैठक के लिए जा रहा हूं लेकिन मेरे पास अब तक कोई विस्तृत जानकारी नहीं है।’’ बीसीसीआई के एक सूत्र ने हालांकि पुष्टि की कि बैठक का आयोजन उम्मीदवारों की छंटनी के लिए किया जा रहा है। चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद और उनके साथी सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो चुका है और समिति इन्हीं के विकल्पों का चयन करेगी।

नोवेल कोरोना वायरस के खतरे के कारण एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक के लिए दुबई नहीं जाने वाले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के मंगलवार को बीसीसीआई मुख्यालय में मौजूदा रहने की संभावना है। 

Latest Cricket News