A
Hindi News खेल क्रिकेट सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेजने के पक्ष में है बीसीसीआई सचिव

सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेजने के पक्ष में है बीसीसीआई सचिव

बीसीसीआई सचिव जय शाह का कुछ और ही प्लान है और वह इन दोनों खिलाड़ियों के कोविड-19 नेगेटिव रिजल्ट के बाद इंग्लैंड भेजने को तैयर हैं।

BCCI secretary in favor of sending Suryakumar Yadav and Prithvi Shaw to England- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES BCCI secretary in favor of sending Suryakumar Yadav and Prithvi Shaw to England

श्रीलंका दौरे पर क्रुणाल पांड्या के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद ऐसा लग रहा था कि सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ इंग्लैंड दौरे के लिए उड़ा नहीं भर पाएंगे। दरअसल ये दोनों उन 8 खिलाड़ियों की सूची में शामिल थे जो दूसरे टी20 से पहले क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए थे। मगर बीसीसीआई सचिव जय शाह का कुछ और ही प्लान है और वह इन दोनों खिलाड़ियों के कोविड-19 नेगेटिव रिजल्ट के बाद इंग्लैंड भेजने को तैयर हैं।

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने एएनआई से कहा "क्रुणाल पांड्या के करीबी संपर्कों के रूप में दोनों को अलग-थलग करने के बाद योजना में बदलाव की आवश्यकता होने पर चर्चा हुई। लेकिन COVID​​-19 की नेगेटिव रिपोर्ट आने के साथ, सचिव ने अनुरोध को वापस करना सबसे अच्छा माना। उन्हें यूके भेजें।"

बता दें, क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम शुक्रवार को इस महामारी से संक्रमित पाए गए हैं। कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह दोनों खिलाड़ी भी अब श्रीलंका में ही रुकेंगे।

बीसीसीआई के सूत्र ने पीटीआई से गोपनीयता की शर्त पर कहा, "यूजी (चहल) और गौतम पॉजिटिव पाए गये हैं, टीम को क्रुणाल पंड्या के बिना चार्टर फ्लाइट से बेंगलुरु लौटना था। लेकिन नियमों के अनुसार गौतम और यूजी को अब श्रीलंका में सात दिन के पृथकवास में रहना होगा। ये दल बेंगलुरु पहुंच गया है।"

सूत्र ने कहा, "वे बेंगलुरु से अपने-अपने शहरों के लिए विमान लेंगे। उन्हें मुंबई और कोलंबो में बायो-बबल के अंदर छह सप्ताह से अधिक समय बिताने के बाद जरूरी ब्रेक मिलेगा।"

प्रत्येक सदस्य को लौटने के लिये फ्लाइट पकड़ने से पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना था। गौतम और चहल को भी पॉजिटिव पाया गया जो कृणाल की करीबी संपर्क माने जा रहे थे। छह अन्य क्रिकेटर - हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी साव और दीपक चाहर जांच में नेगेटिव आने के बाद स्वदेश रवाना हो गये थे।

Latest Cricket News