A
Hindi News खेल क्रिकेट इस वजह से बेन स्टोक्स को वर्ल्ड कप फाइनल में दिया जाना चाहिए था आउट - ग्लैन टर्नर

इस वजह से बेन स्टोक्स को वर्ल्ड कप फाइनल में दिया जाना चाहिए था आउट - ग्लैन टर्नर

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ग्लैन टर्नर का कहना है कि बेन स्टोक्स को उस दौरान आउट दिया जाना चाहिए था जब गेंद उनके बल्ले से लगकर सीमा रेखा के बाहर गई थी।  

Because of this, Ben Stokes should have been given out in the World Cup final - Glenn Turner- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Because of this, Ben Stokes should have been given out in the World Cup final - Glenn Turner

क्राइस्टचर्च। 2019 वर्ल्ड कप फाइनल काफी विवादों से भरा हुआ था। इस फाइनल में ओवर थ्रो वाले रन, बाउंड्री के आधार पर विजेता घोषित करने वाले कई विवाद हुए थे। अब इस विवाद पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ग्लैन टर्नर का कहना है कि बेन स्टोक्स को उस दौरान आउट दिया जाना चाहिए था जब गेंद उनके बल्ले से लगकर सीमा रेखा के बाहर गई थी।

बता दें, मैच के अंतिम ओवर में इंग्लैंड को जीतने के लिए तीन गेंदों पर नौ रन बनाने थे। उस समय स्टोक्स क्रीज पर थे और आदिल राशिद दूसरे छोर पर खड़े थे। स्टोक्स ने चौथी गेंद पर बॉल को हिट करके दो रन ले लिए थे। लेकिन यह गेंद सीमा रेखा के पास चली गई थी और जब कीवी फील्डर मार्टिन गुप्टिल ने बॉल को थ्रो किया तो गेंद स्टोक्स के बल्ले से टकराकर सीमा रेखा के पास चली गई थी और इंग्लैंड को छह रन दे दिया गया था।

इसके कारण मैच टाई हो गया था और फिर मुकाबला सुपर ओवर में चला गया, जहां इंग्लैंड ने बाजी मारकर पहली बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था।

ये भी पढ़ें - सचिन तेंदुलकर से सीखीं इन्ही दो चीज़ों को करता हूँ बल्लेबाजी में लागू – पृथ्वी शॉ

टर्नर ने ब्रेकफास्ट आन 1 न्यूज से कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने गलत निर्णय दिया। लेकिन फील्ड में बाधा डालने वाले को उस समय उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया। अगर ऐसा होता तो निश्चित रूप से परिणाम बदल जाता।"

उन्होंने कहा, " अब आप इसमें थर्ड अंपायर को शामिल कर रहे हैं और वे चीजों को फिर से देख रहे हैं, तो मुझे उम्मीद है कि वे भविष्य में उसी तरह के फैसले लेने में सक्षम होंगे।"

हालांकि सुपर ओवर भी टाई रहा था और फिर बाद में इंग्लैंड को बाउंड्री नियम के आधार पर विजेता घोषित कर दिया गया था।

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News