A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2020 से पहले अश्विन ने सुझाया 'मांकड़' की जगह ये नया विकल्प

IPL 2020 से पहले अश्विन ने सुझाया 'मांकड़' की जगह ये नया विकल्प

अश्विन ने कहा है कि अगर नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़ा बल्लेबाज गेंद फेंके जाने से पहले क्रीज से बाहर निकलता है तो अंपायर गेंदबाज के पक्ष में फ्री बॉल दे सकते हैं।

R.Ashwin- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM R.Ashwin

नई दिल्ली| अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आलोचना का शिकार हुए आउट करने के तरीके 'मांकड' का विकल्प सुझाया है। अश्विन ने कहा है कि अगर नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़ा बल्लेबाज गेंद फेंके जाने से पहले क्रीज से बाहर निकलता है तो अंपायर गेंदबाज के पक्ष में फ्री बॉल दे सकते हैं।

अश्विन ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, "गेंदबाज को फ्री बॉल दे दीजिए। अगर बल्लेबाज उस गेंद पर आउट होता है तो बल्लेबाजी टीम को 5 रनों का नुकसान होना चाहिए। फ्री हिट बल्लेबाज के लिए फायदेमंद होती है, अब गेंदबाज को भी मौका दीजिए।"

उन्होंने कहा, "अभी तक हर कोई मैच इस उम्मीद से देखता है कि गेंदबाजों की धुनाई होगी।"

पिछले साल आईपीएल में अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड तरीके से आउट किया था। इस आउट ने हालांकि काफी विवाद पैदा किया था और अश्विन की काफी आलोचना हुई थी। कई लोगों ने इसे खेल भावना के विपरीत बताया था।

इस बार अश्विन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे। आईपीएल का आयोजन इस बार कोविड-19 के कारण 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा रहा है।

Latest Cricket News