A
Hindi News खेल क्रिकेट IND v ENG, 3rd ODI : स्टोक्स भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले इंग्लिश खिलाड़ी बने

IND v ENG, 3rd ODI : स्टोक्स भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले इंग्लिश खिलाड़ी बने

भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में बेन स्टोक्स 39 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुए। 

<p>IND v ENG, 3rd ODI : स्टोक्स...- India TV Hindi Image Source : GETTY IND v ENG, 3rd ODI : स्टोक्स भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले इंग्लिश खिलाड़ी बने

भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में बेन स्टोक्स 39 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान स्टोक्स ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

दरअसल, स्टोक्स भारतीय सरजमीं पर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले इंग्लिश खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को पीछे छोड़ते हुए ये मुकाम हासिल किया। स्टोक्स के नाम भारतीय धरती पर वनडे में अब 18 छक्के दर्ज हो गए हैं जबकि पीटरसन ने 17 छक्के लगाए थे।

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज में तीसरे मुकाबले के दौरान 21 ओवर तक 65 से ज्यादा छक्के लग चुके थे। इस तरह भारत और इंग्लैंड ने मिलकर 3 मैचों की किसी वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बना दिया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड 2019 न्यूजीलैंड-श्रीलंका वनडे सीरीज के नाम था जिसमें दोनों टीमों ने मिलकर 57 छक्के जड़े थे। 

 

Latest Cricket News