A
Hindi News खेल क्रिकेट बेन स्टोक्स वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तानी संभालने के लिए तैयार

बेन स्टोक्स वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तानी संभालने के लिए तैयार

इंग्लैंड की टीम जुलाई में वेस्टइंडीज की मेजबानी करने वाली हैं। ऐसे में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में नियमित कप्तान जो रूट की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड के कप्तानी पद की जिम्मेदारी संभालने के लिये तैयार हैं। 

<p>बेन स्टोक्स...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES बेन स्टोक्स वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तानी संभालने के लिए तैयार

इंग्लैंड की टीम 8 जुलाई से मेहमान टीम वेस्टइंडीज की मेजबानी करने वाली हैं। ऐसे में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में नियमित कप्तान जो रूट की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड के कप्तानी पद की जिम्मेदारी संभालने के लिये तैयार हैं । रूट का पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है क्योंकि दूसरे बेटे के जन्म के बाद उन्हें 7 सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा ।

स्टोक्स ने ‘डेली मिरर’ में अपने कॉलम में लिखा,‘‘इसकी संभावना है कि हमारे कप्तान जो रूट पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे क्योंकि वह दूसरी बार पिता बनने वालें हैं। ऐसे में बतौर उपकप्तान मुझे जिम्मेदारी लेनी होगी।’’

कोरोना वायरस महामारी के बाद मार्च के मध्य से बंद पड़ा क्रिकेट इस सीरीज के जरिये फिर से शुरू होगा। स्टोक्स ने कहा,‘‘हम अपनी ओर से फिट रहने के लिये एक्सरसाइज वगैरह कर रहे थे लेकिन लॉकडाउन में यह सब आसान नहीं था। ये पूरे 13 सप्ताह कभी खुशी कभी गम वाले रहे।’’

इससे पहले इंग्लैंड पहुंचने पर वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा था कि मेजबान इंग्लैंड के साथ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज कोरोनावायरस के कारण बनाए गए सख्त नियमों के चलते आम सीरीज नहीं होगी। 

गौरतलब है कि COVID-19 के खतरे को देखते हुए इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज जैव-सुरक्षित वातावरण में खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी क्योंकि मार्च के मध्य से ही कोरोनो वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद पड़ा है।

टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 से 12 जुलाई तक हैम्पशायर के एजेस बाउल में जबकि बाकी दोनों मैच लंकाशायर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे। दूसरा टेस्ट 16 जुलाई से जबकि तीसरा मैच 24 जुलाई से खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज की टीम यूके पहुंच चुकी है। पहले टेस्ट के लिए एजेस बाउल रवाना होने से पहले तीन सप्ताह की अवधि के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड विंडीज टीम का बेस होगा। इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज अपनी टीम की घोषणा कर चुका है जिसमें डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल शामिल नहीं है।

(With PTI inputs)

Latest Cricket News