A
Hindi News खेल क्रिकेट बिग बैश लीग में लगा 56 मीटर का छक्का, छक्के की लंबाई ने किया हर किसी को हैरान

बिग बैश लीग में लगा 56 मीटर का छक्का, छक्के की लंबाई ने किया हर किसी को हैरान

बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स के बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट ने महज 56 मीटर का छक्का जड़ हर किसी को हैरान कर दिया।

Matthew Short- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Matthew Short

बिग बैश लीग 2018-19 में एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेले गए मुकाबले में इतना छोटा छक्का लगा जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। आमतौर पर क्रिकेट के खेल में हमेशा लंबे-लंबे छक्कों की बात होती है और कई बल्लेबाज ऐसे हैं जो लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए विश्व विख्यात हैं। लेकिन बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स के बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट ने महज 56 मीटर का छक्का जड़ हर किसी को हैरान कर दिया।

जी हां, दरअसल, दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जा रहा था और इस मैदान के कोने की बाउंड्री बेहद छोटी हैं। स्क्वॉयर बाउंड्री की लंबाई 54 मीटर की थी और शॉर्ट ने गेंद को सिर्फ बाउंड्री के बाहर पहुंचाया ही था और जब छक्के की लंबाई नापी गई तो वो महज 56 मीटर की निकली।

आपको बता दें कि मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 174 रन बनाए। एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से मैथ्यू शॉर्ट्स ने सबसे ज्यादा (65), नोनाथन वेल्स ने (42), जेक वेदरलैंड ने (32), कॉलिन इंग्रम ने (21) रनों की पारी खेली। रेनेगेड्स की तरफ से केन रिचर्ड्सन ने सबसे ज्यादा (2), मोहम्मद नबी, कैमरन बोएस को 1-1 विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेनेगेड्स की शुरुआत बेहद धमाकेदार रही और सैम हार्पर, कैमरन व्हाइट ने टीम को तेज-तर्रार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाज बेहद तेजी से रन बना रहे थे और खबर लिखे जाने तक टीम ने 5.2 ओवरों में 1 विकेट खोकर 52 रन बना लिए थे।

Latest Cricket News