A
Hindi News खेल क्रिकेट BBL T20: राशिद खान ने क्रिकेट के नए 'कैमल' बल्ले से मचाया धमाल, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने रखी ये मांग

BBL T20: राशिद खान ने क्रिकेट के नए 'कैमल' बल्ले से मचाया धमाल, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने रखी ये मांग

एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से खेलने वाले राशिद ने अपने नए तरीके के बल्ले से धमाल मचाते हुए मेलबर्न रेनगेड्स के खिलाफ 16 गेंदों में 25 रन बनाए।

Rashid Khan with Camel Bat- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @MELJONES_33 Rashid Khan with Camel Bat

ऑस्ट्रेलिया में इस समय बिग बैश टी20 लीग का खुमार लोगों के सर चढ़ बोल रहा है। जिसमें अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान ने एक नए बल्ले का क्रिकेट इतिहास में पहली बार इस्तेमाल किया है। एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से खेलने वाले राशिद ने अपने नए तरीके के बल्ले से धमाल मचाते हुए मेलबर्न रेनगेड्स के खिलाफ 16 गेंदों में 25 रन बनाए। जिसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) में उनकी टीम सनराईजर्स हैदराबाद ने रशीद से इस बल्ले को आईपीएल में भी लाने की मांग रख दी। 

गौरतलब है कि मैन ऑफ द मैच रहे राशिद ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट भी झटके। ऐडिलेड टीम ने फिल साल्ट (54) के अर्धशतक की बदौलत 6 विकेट पर 155 रन बनाए जिसके बाद मेलबर्न टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 137 रन ही बना सकी। 

इस मैच में राशिद सामान्य बल्ले की जगह थोड़े स्पेशल बल्ले के साथ मैदान में उतरें। रेगुलर बैट से अलग राशिद के बल्ले में पीछे की साइड बीच में दबी हुई है, जैसे ऊंट के कूबड़ नजर आते हैं। राशिद ने 25 रन की अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए। वह अपनी टीम के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले खिलाड़ी रहे। 

उनके बल्ले के पीछे की साइड ऊंट के कूबड़ की तरह नजर आने के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्विटर पर राशिद के बल्ले की एक तस्वीर शेयर की और उसे 'कैमल' बताया।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब क्रिकेट के मैदान में इस तरह के नए बल्ले का इस्तेमाल देखा गया है। इससे पहले भी आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज मैथ्यू हेडन 'मोंगूज़ बैट' लेकर आए थे। जिसमें उपर का हैंडल काफी लम्बा था।

Image Source : TwitterMongoose Bat

Latest Cricket News