A
Hindi News खेल क्रिकेट Big Bash League: विटोरी ने ब्रिस्बेन हीट के कोच पद से दिया इस्तीफा

Big Bash League: विटोरी ने ब्रिस्बेन हीट के कोच पद से दिया इस्तीफा

विटोरी ने इस सीजन के शुरुआत में ही ब्रिस्बेन टीम प्रबंधन को अपने फैसले से अवगत करा दिया था।

Big Bash League: विटोरी ने ब्रिस्बेन हीट के कोच पद से दिया इस्तीफा- India TV Hindi Image Source : PTI Big Bash League: विटोरी ने ब्रिस्बेन हीट के कोच पद से दिया इस्तीफा

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने बिग बैश लीग (बीबीएल) की टीम ब्रिस्बेन हीट के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अब टीम के साथ अपने अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। 

विटोरी का यह फैसला न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्लम के उस फैसले के बाद आया है, जिसमें उन्होंने बीबीएल को छोड़ने की घोषणा की थी। 

विटोरी ने इस सीजन के शुरूआत में ही ब्रिस्बेन टीम प्रबंधन को अपने फैसले से अवगत करा दिया था। 

पूर्व स्पिनर विटोरी 2015 में ब्रिस्बेन हीट के कोच बने थे। इन चार वर्षो में टीम ने 2016-17 के सीजन के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी। हीट ने इस सीजन में लीग के आखिरी तीन मैच जीते हैं और वह अभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है। 

विटोरी ने कहा, "पिछले कुछ सप्ताह के दौरान सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, मैंने ब्रिस्बेन हीट के मुख्य कोच के रूप में अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करने की मांग की है।" 

उन्होंने कहा, "मैंने एमसीजी में मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ खेले गए मैच से पहले ही अपने फैसले की जानकारी महाप्रबंधक को दे थी और क्लब ने इसे स्वीकार भी कर लिया। इस्तीफे के बारे में मैंने कल रात भी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को बता दिया था।" 

हीट टीम के महाप्रबंधक एंड्रयू मैकसी ने कहा, "ये मैक्लम के साथ हीट के लिए एक युग का अंत है और अब डेन (विटोरी) हमारे क्लब को छोड़ रहे हैं। हमारे साथ बिताए गए समय, क्लब के प्रति इन दोनों खिलाड़ियों की ओर से दिखाए गए जुनून और समर्पण के लिए हम उनका शुक्रिया कते हैं।"

वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के भी कोच रह चुके हैं। 

Latest Cricket News