A
Hindi News खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड दौरे पर वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों से हुई बड़ी भूल, रोकी गई खिलाड़ियों की ट्रेनिंग

न्यूजीलैंड दौरे पर वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों से हुई बड़ी भूल, रोकी गई खिलाड़ियों की ट्रेनिंग

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुताबिक, वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ियों ने बबल के नियमों को तोड़ा। वेस्टइंडीज टीम के लिए बनाए गए दो अलग-अलग बबल के खिलाड़ियों ने एक दूसरे के साथ समय बिताया और खाना खाया।

West Indies, New Zealand, cricket, sports, Boi bullble, Coivd-19, corona virus - India TV Hindi Image Source : WEST INDIES CRICKET West Indies cricket team 

इस समय न्यूजीलैंड में मौजूद वेस्टइंडीज पुरुष क्रिकेट टीम को ट्रेनिंग सुविधाओं से वंचित रखा गया है जिसका कारण उसके कुछ खिलाड़ियों का आइसोलेशन प्रोटोकॉल्स तोड़ना है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुताबिक, वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ियों ने बबल के नियमों को तोड़ा। वेस्टइंडीज टीम के लिए बनाए गए दो अलग-अलग बबल के खिलाड़ियों ने एक दूसरे के साथ समय बिताया और खाना खाया।

इसी के कारण मेहमान वेस्टइंडीज के पूरे खिलाड़ी अब बचे हुए क्वारंटीन पीरियड तक ट्रेनिंग नहीं कर पाएंगे। उन्हें अपना क्वारंटीन परिषद में ही खत्म करना होगा। खिलाड़ियों का क्वारंटीन पीरियड शुक्रवार को खत्म हो रहा है।

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2021 में शामिल हो सकती है ये नई टीम, बीसीसीआई कर रहा है प्लानिंग - रिपोर्ट्स

एनजेडसी ने बुधवार को एक बयान में कहा, इस बात के कोई सबूत, या शिकायत नहीं है कि मेहमान टीम के किसी सदस्य ने परिषद के बाहर कदम रखा है या कोई अन्य शख्स परिषद में आया हो।

बयान में कहा गया है, "एनजेडसी स्वास्थय मंत्रालय के साथ मिलकर काम कर रही है। एनजेडसी वेस्टइंडीज टीम और उसके प्रबंधन, संबंधित सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगी ताकि दोबारा नियमों का उल्लंघन न हो।"

वेस्टइंडीज टीम के सदस्य 14 दिन के क्वारंटीन पीरियड में हैं जिनका बुधवार को टेस्ट होगा।

एनजेडसी ने बयान में कहा, "वेस्टइंडीज टीम का अंतिम कोविड-19 टेस्ट आज (बुधवार) होगा, परिणाम मंजूरी देते हैं तो टीम शुक्रवार को आइसोलेशन खत्म कर क्वींसटाउन के लिए रवाना होगी जहां वो न्यूजीलैंड-ए टीम के साथ दो मैच खेलेगी।" वहीं क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इस मामले की आंतरिक जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-  रोहित शर्मा के पूर्व कोच ने 9वीं कक्षा में ही उन्हें बना दिया था कप्तान, अब बताई पूरी कहानी

बोर्ड ने बयान में कहा, "इस सुबह क्रिकेट वेस्टइंडीज को पता चला कि हमारी टीम के कुछ सदस्यों ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में टीम के आइसोलेशन परिषद में कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन किया है।"

बोर्ड ने बताया, "न्यूजीलैंड के स्वास्थय मंत्रालय ने हमें बताया है कि वेस्टइंडीज के सभी सदस्य अब बाकी के क्वारंटीन पीरियड के दौरान ट्रेनिंग नहीं कर पाएंगे और अब उन्हें अपना क्वारंटीन परिषद में ही पूरा करना होगा। सीडब्ल्यूआई न्यूजीलैंड के स्वास्थय मंत्रालय के इस कदम के साथ है।"

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की टीमें तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगी। इस दौरे की शुरुआत 27 नवंबर से हो रही है।

Latest Cricket News