A
Hindi News खेल क्रिकेट 'शर्मनाक' काम करने वाले इंग्लैंड के इस क्रिकेटर पर लगा 9 मैचों का बैन

'शर्मनाक' काम करने वाले इंग्लैंड के इस क्रिकेटर पर लगा 9 मैचों का बैन

जेन्टलमैन्स का खेल कहे जाने वाले क्रिकेट में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने इस खेल की छवि को जरूर नुकसान पहुंचाया है।

<p>'शर्मनाक' काम करने...- India TV Hindi Image Source : GETTY 'शर्मनाक' काम करने वाले इंग्लैंड के इस क्रिकेटर पर लगा 9 मैचों का बैन  

लंदन। जेन्टलमैन्स का खेल कहे जाने वाले क्रिकेट में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने इस खेल की छवि को जरूर नुकसान पहुंचाया है। दरअसल इंग्लैंड में एक स्थानीय क्रिकेट लीग में एक खिलाड़ी की शर्मनाक घटना ने उसे बैन करा दिया। इस मामले में एक खिलाड़ी ने विपक्षी खिलाड़ी को संचुरी नहीं बनाने दी, जिसके बाद आरोपी खिलाड़ी पर 9 मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है। समरसेट क्रिकेट लीग के मैच के दौरान 98 रन पर खेल रहे बल्‍लेबाज को शतक बनाने से रोकने के लिए गेंदबाज ने गेंद को चौके की तरफ फेंक दिया।

दरअसल माइनहेड सेकेंड इलेवन की टीम जीत के कागार पर थी और उसका एक बल्लेबाज अपने पहले शतक के भी नजदीक था। माइनहेल क्रिकेट क्‍लब को जीत के लिए दो रन की दरकार थी। लेकिन बिना गेंद हुए ही टीम के खाते में पांच रन जुड़ गए। इस चौके के साथ ही बल्‍लेबाजी जे डैरल का अपने करियर का पहला शतक बनाने का सपना टूट गया। इस मामले में समरसेट क्रिकेट क्‍लब ने अब सख्‍त रुख अख्तियार किया है। विरोधी टीम पुनेल क्रिकेट क्लब के गेंदबाज पर नौ मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है।

अपने एक बयान में सोमरसेट क्रिकेट लीग ने कहा है कि सोमरसेट क्रिकेट लीग ने माइनहेड सेकेंड इलेवन और पर्नेल्स क्रिकेट क्लब के बीच हुई घटना की जांच की है, जो कि 4 अगस्त, 2018 को खेला गया था। सोमरसेट क्रिकेट लीग की अनुशासन समीति ने घटना की जांच में पाया है कि इस घटना से खेल भावना को नुकसान पहुंचा है।

माइनहेड क्रिकेट क्‍लब ने इसपर ट्वीट कर लिखा था, “क्रिकेट में इस तरह की चीजें होना अच्‍छा नहीं है। हालांकि हमारे खिलाड़ियों ने अच्‍छा प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई। हम इस बात का सम्‍मान करते हैं कि पुनेल क्रिकेट क्‍लब के कप्‍तान जे डैरल से मिलने आए और उनसे अपने गेंदबाज की शर्मनाक घटना के लिए माफी मांगी। इस तरह की चीजों से बचा जाना चाहिए था।”

Latest Cricket News