A
Hindi News खेल क्रिकेट IND v SL: सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले नवदीप सैनी ने खोला सफलता का राज

IND v SL: सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले नवदीप सैनी ने खोला सफलता का राज

भारत के लिए गेंदबाजी में नवदीप सैनी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। वहीं,  शार्दुल ठाकुर औप वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 जबकि बुमराह ने 1 विकेट हासिल किया।

<p>IND v SL: सीरीज में शानदार...- India TV Hindi Image Source : BCCI.TV IND v SL: सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले नवदीप सैनी ने खोला सफलता का राज

भारत ने पुणे में खेले गए T20I मैच में श्रीलंका को हराकर 3 मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में भारत ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (54) और शिखर धवन (52 रन) के दम पर 6 विकेट खोकर 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। मनीष पांडेय ने 31, कोहली ने 26 और शार्दुल ठाकुर ने 22 रनों का योगदान दिया। इसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 15.5 ओवर में 123 के स्कोर पर ऑलराउट हो गई। भारत के लिए गेंदबाजी में नवदीप सैनी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। वहीं,  शार्दुल ठाकुर औप वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 जबकि बुमराह ने 1 विकेट हासिल किया।

नवदीप सैनी ने न केवल तीसरे मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट झटके बल्कि दूसरे मैच में भी 2 अहम विकेट चटकाए। इसी प्रदर्शन के आधार पर सैनी को मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया। मैच के बाद नवदीप सैनी ने अपने प्रदर्शन के बारें में कहा, "जब मैं पहले लाल गेंद से खेला करता था, तो मुझे सफेद गेंद से गेंदबाजी करना मुश्किल लगता था। लेकिन अब अभ्यास करने के बाद मुझे यह आसान लग रहा है और बेहतर हो रहा है।

नवदीप सैनी ने आगे कहा, "मैच के दौरान विभिन्न परिस्थितियों में गेंदबाजी करते हुए सीनियर्स काफी मदद करते हैं। मेरी फास्ट बॉलिंग स्वाभाविक। भारत के लिए खेलना बहुत बड़ी बात है। मैं पिछले चार-पांच वर्षों से केवल लाल गेंद से खेल रहा हूं और इससे पहले मैं केवल टेनिस गेंद से खेलता था।"

गौरतलब है कि 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में बारिश के कारण रद्द् हो गया था। दूसरे मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। तीसरे मैच में टीम इंडिया ने 78 रनों से जीत दर्ज करते हुए सीरीज 2-0 से अपने नाम की।

Latest Cricket News