A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने दी बधाई

टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने दी बधाई

टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर श्रीलंका के दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीरन हैं, जिन्होंने इस फॉर्मेंट में कुल 800 विकेट लिए हैं।

Brett Lee, James Anderson, 600 Test wickets, ICC Test rankings, Azhar Ali- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES James Anderson

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को टेस्ट में 600 विकेट लेने पर बधाई है। एंडरसन ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में इस उपलब्धि का को हासिल किया। टेस्ट क्रिकेट में इस आंकड़े को छूने वाले एंडरसन दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बने हैं।

इस शानदार उपलब्धि के बाद ब्रेट ली ने ट्वीट कर एंडरसन को बधाई दी। उन्होंने लिखा, ''बधाई हो जेम्स एंडरसन, 600 विकेट लेने का शानदर उबलब्धि, गर्मियों के लंबे-लंबे दिन, मैच की तैयारी, चोट, टीम से बाहर होने की झुंझलाहट, इन सबका ही परिणाम है यह उपलब्धि।''

टेस्ट क्रिकेट में जेम्स एंडरसन ने पासिक्तान के कप्तान अजहर अली को आउट कर अपना 600वां विकेट पूरा किया।

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर श्रीलंका के दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीरन हैं, जिन्होंने इस फॉर्मेंट में कुल 800 विकेट लिए हैं।

वहीं दूसरे स्थान पर पूर्व ऑस्ट्रेलिया स्पिन गेंदबाज शेन वार्न का नाम आता है। वार्न ने टेस्ट क्रिकेट में 708 विकेट लिए हैं। वहीं तीसरे नंबर पर भारत के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले का नाम आता है। कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 619 चटकाए हैं।

वहीं एंडरसन का कहना है कि वह हाल फिलहाल में तो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वह इस फॉर्मेट में 700 विकेट के आंकड़े को भी छू सकते हैं।

Latest Cricket News