A
Hindi News खेल क्रिकेट मार्क बाउचर के बाद अब ब्रेट ली ने भी की रबाडा पर आईसीसी के फैसले की आलोचना

मार्क बाउचर के बाद अब ब्रेट ली ने भी की रबाडा पर आईसीसी के फैसले की आलोचना

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पर आईसीसी के द्वारा एक मैच का निलंबन लगाए जाने के ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली ने इसकी आलोचना की है। 

Brett lee, kagiso rabada, ICC, mark boucher,england, south africa, eng vs sa test match- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Brett lee

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पर एक मैच का निलंबन लगाए जाने के आईसीसी के फैसले की आलोचना की है और इसे हास्यास्पद बताया है। आईसीसी ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन रबाडा के खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया था, जिसके कारण उन पर एक मैच का प्रतिबंध लग गया है।

रबाडा विपक्षी टीम के बल्लेबाज जोए रूट को आउट करने के बाद आक्रामक अंदाज में जश्न मना रहे थे।

ली ने ट्विटर पर लिखा, "मैं मानता हूं कि क्रिकेट को खेल भावना के साथ खेलने की जरूरत है, लेकिन जश्न मनाने को लेकर कगिसो रबाडा पर लगाया गया निलंबन मेरे लिए हास्यास्पद है। मुझे पता है कि उन्होंने पहले भी सीमाओं को पार किया है। लेकिन उनका जुनून अच्छा है। मैं आईसीसी से सहमत नहीं हूं।"

ली से पहले माइकल वॉन और साउथ अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर भी रबाडा पर निलंबन लगाने को लेकर आईसीसी की आलोचना कर चुके हैं।

बाउचर का मानना है कि मैदान पर जब दो टीमें एक-दूसरे के खिलाफ कड़े मुकाबले खेल रही होती हैं तो कभी-कभी भावनाएं ज्यादा हो जाती हैं। बाउचर का कहना है कि आक्रामकता को क्रिकेट से बाहर नहीं करना चाहिए।

रबाडा अब इंग्लैंड के साथ जारी टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में नहीं खेल पाएंगे।

Latest Cricket News