A
Hindi News खेल क्रिकेट सलमान बट्ट और कामरान अकमल ने उठाए पाकिस्तानी चयनकर्ताओं पर सवाल, बोले भारतीय सलेक्टर्स से सीखें

सलमान बट्ट और कामरान अकमल ने उठाए पाकिस्तानी चयनकर्ताओं पर सवाल, बोले भारतीय सलेक्टर्स से सीखें

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट और टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाल कामरान अकमल ने राष्ट्रीय टीम के चयन के मामले में पाकिस्तान के चयनकर्ताओं से उनके भारतीय समकक्ष की तरह खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देने की मांग की।

 सलमान बट्ट और कामरान...- India TV Hindi सलमान बट्ट और कामरान अकमल

कराची: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट और टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाल कामरान अकमल ने राष्ट्रीय टीम के चयन के मामले में पाकिस्तान के चयनकर्ताओं से उनके भारतीय समकक्ष की तरह खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देने की मांग की। 

बट्ट और अकमल के मुताबिक भारतीय चयनकर्ता पाकिस्तान की तुलना में खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देते हैं। 

बट्ट ने कहा,‘‘भारत अपने खिलाड़ियों को शीर्ष स्तर पर क्रिकेट खेलने का ज्यादा मौका देता है। एक समय रोहित शर्मा की बल्लेबाजी औसत 25-30 के आसपास थी लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें लगातार मौके दिये और आज वह विश्वस्तरीय बल्लेबाज है। 

बट्ट और अकमल के मुताबिक पाकिस्तान से भारत की तरह अच्छे बल्लेबाज इसलिये नहीं निकल पा रहे क्योंकि घरेलू स्तर पर होने वाले मैचों में पिच का स्वभाव नियमित नहीं रहता है। 

कामरान ने कहा,‘‘घरेलू स्तर के मैच ऐसे पिचों पर होने चाहिये जहां बल्लेबाज लंबे समय तक क्रीज पर मौजूद रह सके। उन्हें आत्मविश्वास भरने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिये तैयार करने का सिर्फ यही तरीका है।’’ 

उन्होंने कहा कि घरेलू टूर्नामेंट कायदे-आजम-ट्राफी में 20 से ज्यादा ऐसे मौके रहे जहां टीमें 100 रन के अंदर सिमट गयी। 

Latest Cricket News