A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व सहायक कोच ने ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड से बॉल टेम्परिंग मामले की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की

पूर्व सहायक कोच ने ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड से बॉल टेम्परिंग मामले की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व सहायक कोच डेविड साकेर का मानना है कि 2018 में हुए गेंद से छेड़छाड़ विवाद मामले की रिपोर्ट सार्वजनिक होनी चाहिए। 

<p>पूर्व सहायक कोच ने...- India TV Hindi Image Source : GETTY पूर्व सहायक कोच ने ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड से बॉल टेम्परिंग मामले की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की

सिडनी| ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व सहायक कोच डेविड साकेर का मानना है कि 2018 में हुए गेंद से छेड़छाड़ विवाद मामले की रिपोर्ट सार्वजनिक होनी चाहिए। साकेर 2018 केप टाउन टेस्ट में सहायक कोच के रूप में शामिल थे जहां यह विवाद हुआ था। उनका कहना है कि इस मामले की रिपोर्ट को सार्वजनिक की जानी चाहिए जिसके कारण डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ और कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया था।

मेलबर्न रेनेगेड्स पुरूष टीम के कोच बनाए जाने के बाद साकेर ने कहा, "मुझे ऐसा कोई कारण नहीं दिखता जिसकी वजह से यह रिपोर्ट सर्वजनिक नहीं की जा सकती। लेकिन यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ऊपर है कि वह इस मामले को किस तरह संभालना चाहती है।"

उन्होंने कहा, "इस मामले पर सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन अगर इस रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाता है तो शायद इस पर सवाल उठना बंद हो जाए। हालांकि मुझे नहीं लगता ऐसा होगा।"

पिछले महीने बैनक्रॉफ्ट ने इस बात के संकेत दिए थे कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को गेंद से छेड़छाड़ के बारे में पता था। हालांकि, बैनक्रॉफ्ट के इस दावे के बाद मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन जैसे गेंदबाज जो उस में शामिल थे, इन्होंने गेंद से छेड़छाड़ की बात पता होने से साफ इंकार किया था।

साकेर ने भी कहा कि उन्हें गेंद से छेड़छाड़ के बारे में मालूम नहीं था। साकेर ने कहा, "मैं जो देखा था वो सब बताया। मुझे इस बारे में पता नहीं कि सैंडपेपर का इस्तेमाल हुआ था या नहीं। जितना मुझे पता है हम गेंद को रिवर्स स्विंग कराने के लिए सामान्य रणनीति का इस्तेमाल कर रहे थे।"

Latest Cricket News