A
Hindi News खेल क्रिकेट चयनकर्ताओं की नियुक्ति के लिये अगले कुछ दिन में गठित होगी सीएसी: सौरव गांगुली

चयनकर्ताओं की नियुक्ति के लिये अगले कुछ दिन में गठित होगी सीएसी: सौरव गांगुली

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में चयनकर्ताओं की नियुक्ति के लिए सीएसी का गठन कर लिया जाएगा।

Cricket Advisory Committee CAC, Sourav Ganguly, BCCI president- India TV Hindi Image Source : AP Sourav ganguly 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि अगले कुछ दिन में क्रिकेट सलाहकार समिति का गठन किया जायेगा जो तीन साल के लिये नयी चयन समिति का चयन करेगी। गांगुली ने कहा कि सीएसी का गठन सिर्फ एक बैठक के लिये किया जायेगा जो चयनकर्ताओं पर फैसला लेगी क्योंकि पुरूष टीम के मुख्य कोच का चयन कपिल देव की अध्यक्षता वाली पूर्व समिति कर चुकी है। 

गांगुली ने एक कार्यक्रम के बाद कहा ,‘‘ अगले कुछ दिन में सीएसी का गठन होगा। यह सिर्फ एक बैठक करेगी क्योंकि मुख्य कोच की नियुक्ति पहले ही हो चुकी है।’’ मौजूदा चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। जतिन परांजपे, शरणदीप सिंह और देवांग गांधी का अभी एक साल का कार्यकाल बाकी है लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि उन्हें भी हटाया जायेगा। सीएसी की नियुक्ति हितों के टकराव का एक बड़ा मसला रही है। सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और कपिल देव तक पर हितों के टकराव के आरोप लगे जिसके बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। 

गांगुली ने आईपीएल नीलामी के बारे में भी बात की जिसमें केकेआर ने आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को साढे पंद्रह करोड़ रूपये में खरीदा । गांगुली को नहीं लगता कि यह कीमत उनके लिये अधिक है । उन्होंने कहा ,‘‘यह जरूरत पर निर्भर करता है। ऐसी छोटी नीलामी में ऐसा होता है। बेन स्टोक्स भी इसी तरह की नीलामी का हिस्सा थे जो साढे चौदह करोड़ रूपये में बिके थे।’’ 

गांगुली ने अपनी फैंटेसी इलेवन भी चुनी जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर शीर्षक्रम में है । ऋषभ पंत इसमें विकेटकीपर है। उन्होंने कप्तान हालांकि खुद को ही रखा है। उन्होंने कहा ,‘‘ मैं टीम का कप्तान और कोच रहना चाहुंगा और जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी कर लूंगा ।’’

Latest Cricket News