A
Hindi News खेल क्रिकेट बैन लगने के बाद क्रिकेट छोड़, योगा टीचर बनने वाले थे कैमरन बैनक्रॉफ्ट!

बैन लगने के बाद क्रिकेट छोड़, योगा टीचर बनने वाले थे कैमरन बैनक्रॉफ्ट!

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि उन्होंने क्रिकेट से दूर होने और योगा टीचर बनने की सोच ली थी।

Cameron Bancroft- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Cameron Bancroft

दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छोड़छाड़ करने के कारण 9 महीने का बैन झेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि उन्होंने क्रिकेट से दूर होने और योगा टीचर बनने की सोच ली थी। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने मीडिया से बात की थी और उनके बाद बैनक्रॉफ्ट ने भी एक चिट्टी लिखी है जिसे ऑस्ट्रेलियाई अखबारों में छापा गया है।

बैनक्रॉफ्ट ने बताया कि इस दौरान उन पर मौजूदा कोच जस्टिस लैंगर का खासा प्रभाव रहा और वेस्ट ऑस्ट्रेलियन मेंटर एडम वोग्स ने भी उनका बहुत साथ दिया। बैनक्रॉफ्ट ने चिट्ठी में लिखा, 'जब आप अपने कोच के सामने अपने केस को रखने जा रहे होते हैं तो आपको महसूस होता है कि ये वो पल है जब आप ये सोचने लगते हैं कि क्रिकेट अब आपकी जिंदगी का हिस्सा कभी नहीं होगा और आप इस ख्याल के साथ जीना शुरू कर देते हैं।'

बैनक्रॉफ्ट ने आगे कहा, 'आज तब तक आगे नहीं बढ़ सकते जब तक कि आप ये ना सोच लें कि आप वो कैमरन बैनक्रॉफ्ट हैं जो पेशेवर क्रिकेट खेलता है। ना कि वो कैमरन बैनक्रॉफ्ट जो कि एक क्रिकेटर है। हो सकता है कि क्रिकेट आपके लिए नही है, तुम अपने आपसे पूछोगे... क्या तुम दोबारा वापस लौटना चाहोगा? योगा एकदम सही अनुभव होगा।'

हालांकि बैनक्रॉफ्ट क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं और बिग बैश लीग में वो 30 दिसंबर को पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने और स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर पर 1-1 साल का बैन लगा था। 

Latest Cricket News