A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने की गेंद से छेड़छाड़

क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने की गेंद से छेड़छाड़

ऑस्ट्रेलियाई टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ करते पाया गया।

<p>ऑस्ट्रेलियाई...- India TV Hindi ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में तब विवाद हो गया जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बैंक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते देखा गया। फील्डिंग के दौरान बैंक्रॉफ्ट के हाथों में कोई चीज देखी गई जिसके बाद अंपायरों ने उनसे बात की। बैंक्रॉफ्ट को कई बार वो चीज गेंद में लगाते और घिसते देखा गया। बैंक्रॉफ्ट की ये हरकत कैमरे पर भी कैद हो गई।

मैच के 43वें ओवर में अंपायर निजेल लॉन्ग और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने बैनक्राफ्ट से बात की। अंपायरों के पास जाने से पहले बैंक्रॉफ्ट ने उसे अपने पैंट के अंदर छुपा लिया। इस दौरान देखा गया कि बैंक्रॉफ्ट के पास कोई पीली चीज थी। जब अंपायर उनसे बात करने के लिए पहुंचे तो उन्होंने पैंट की जेब में हाथ डालकर दिखाया और वो कुछ और चीज थी। वो धूप के चश्मे को साफ करने के लिए मुलायम कपड़े जैसा लग रहा था। 

हालांकि अंपायरों ये साफ नहीं कर सके कि बैंक्रॉफ्ट के पास क्या था और इसलिए उन्होंने गेंद को नहीं बदला। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज शुरू से ही विवादों में है। पहले टेस्ट में वॉर्नर-डी कॉक विवाद ने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। इसके बाद दूसरे टेस्ट में स्मिथ-रबाडा विवाद अखबारों की सुर्खियां बना था और तीसरे टेस्ट में पहले वॉर्नर का दर्शक के साथ उलझना विवादों में था। लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़छाड़ कर क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया है।

Latest Cricket News