A
Hindi News खेल क्रिकेट कश्मीर में क्रिकेट घोटाले की जांच करेगा सीबीआई

कश्मीर में क्रिकेट घोटाले की जांच करेगा सीबीआई

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय ने गुरुवार को करोड़ों रुपये के क्रिकेट घोटाले की जांच का काम केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का आदेश दिया। इस घोटाले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख

कश्मीर में क्रिकेट...- India TV Hindi कश्मीर में क्रिकेट घोटाले की जांच करेगा सीबीआई

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय ने गुरुवार को करोड़ों रुपये के क्रिकेट घोटाले की जांच का काम केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का आदेश दिया। इस घोटाले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्लाह सहित जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के कई अधिकारी शामिल बताए जा रहे हैं।

 

मार्च 2012 में सामने आए इस घोटाले के मुताबिक राज्य में क्रिकेट के विकास के लिए अनुदान दी गई करोड़ों रुपये की राशि गलत मंशा से जेकेसीए अधिकारियों द्वारा अलग-अलग खातों में स्थानांतरित कर दी गई थी।

स्थानीय क्रिकेट खिलाड़ियों अब्दुल माजिद डार और निसार अहमद खान द्वारा दायर की गई जनहित याचिका पर न्यायालय ने यह आदेश जारी किया। खंडपीठ ने खुली अदालत में यह आदेश जारी किया, हालांकि विस्तृत आदेश बुधवार को बाद में जारी किया जाएगा।

याचिककर्ताओं का कहना है कि घोटाले में संलिप्त लोगों के राजनेताओं से संबंध होने के कारण स्थानीय पुलिस द्वारा कथित घोटाले की जांच निष्पक्ष तरीके से नहीं की गई। घोटाला सामने आने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जेकेसीए के अनुदान देना बंद कर दिया था।

Latest Cricket News