A
Hindi News खेल क्रिकेट इंटरनेशनल क्रिकेट में चहल ने पूरे किए चार साल, ट्वीट कर दिया ये खास संदेश

इंटरनेशनल क्रिकेट में चहल ने पूरे किए चार साल, ट्वीट कर दिया ये खास संदेश

चहल  भारतीय टीम के नियमित सदस्य बन गए हैं और अब उन्होंने टीम इंडिया के लिए 52 वनडे और 42 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। दोनों ही फॉर्मेट मिलाकर चहल इंटरनेशनल क्रिकेट में 146 विकेट लिए हैं। 

Yuzvendra Chahal, 4 yrs in international cricket, Men In Blue, Indian cricket team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Yuzvendra Chahal

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के इंटरनेशनल क्रिकेट में आज चार साल पूरे हो गए हैं। चहल ने आज ही के दिन 10 जून 2016 को हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना कदम रखा था। इस दौरे पर चहल ने टी-20 इंटरनेशनल में भी अपना डेब्यू किया था। भारत और जिम्बाब्वे के बीच यह टी-20 मुकाबला 18 जून 2016 को खेला गया था।

चहल अपने पहले वनडे मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे और अपने 10 ओवर के स्पेल में 27 रन खर्च कर 1 विकेट हासिल किया था।

इस खास मौके पर चहल ट्वीट कर लिखा, ''जब मैं बड़ा हो रहा था तो मैं हमेशा यह सोचता था कि अपने खेल का आनंद लो और अपने सपने का पीछा करो। आपके सपने एक दिन जरूर पूरा होगा।'' 

उन्होंने कहा, ''मैं कह सकता हूं कि इसी दिन मेरा सपना सच हुआ था। 11 जून 2016 जब मैंने भारत के लिए अपना डेब्यू किया था।''

आपको बता दें कि इसके बाद से चहल  भारतीय टीम के नियमित सदस्य बन गए हैं और अब उन्होंने टीम इंडिया के लिए 52 वनडे और 42 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। दोनों ही फॉर्मेट मिलाकर चहल इंटरनेशनल क्रिकेट में 146 विकेट लिए हैं। वहीं चहल अब भी भारतीय टेस्ट टीम में अपने डेब्यू का इंतजार है।

वहीं कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में इंटरनेशनल क्रिकेट बंद पड़ा हुआ है। इससे पहले चहल साउथ अफ्रीका के खिलाफ लिमिटेड ओवरों में टीम इंडिया के हिस्सा थे लेकिन महामारी के कारण इस सीरीज को रद्द कर दिया गया था।

इसके अलावा चहल इंडिनय प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के सदस्य हैं। आईपीएल भी कोरोना महामारी के कारण अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया है जिसकी शुरुआत इसी साल 29 मार्च से होनी थी।

Latest Cricket News