A
Hindi News खेल क्रिकेट युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर रखने पर मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कही ये बात

युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर रखने पर मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कही ये बात

राहुल चाहर के अलावा भारत की टी-20 विश्व कप टीम में रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती और अक्षर पटेल समेत कुल पांच स्पिन गेंदबाजों को चुना है। 

t20 world cup, chetan sharma, yuzvendra chahal, rahul chahar, chetan sharma on yuzvendra chahal, 15-- India TV Hindi Image Source : GETTY yuzvendra chahal

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान किया जा चुका है। टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है जिन्हें उम्मीद थी यूएई में खेले जाने वाले विश्व कप टीम में उन्हें जगह मिलेगी। ऐसे ही एक खिलाड़ी युजवेंद्र चहल भी हैं, जिन्हे टीम में नहीं चुना गया है।

चहल पिछले कुछ सालों से लिमिटेड ओवरों में भारत के प्रमुख स्पिनर थे। उन्होंने टी-20 फॉर्मेट में भारत के लिए 49 मैचों में 25.30 के औसत और 8.32 की इकॉनमी रेट से 63 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें- टी-20 विश्व कप के लिए आयरलैंड ने की टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

हालांकि चहल इस प्रदर्शन को दरकिनार करते हुए चयनकर्ताओं ने उनकी जगह राहुल चाहर को तरजीह दी है। इतना ही नहीं बीसीसीआई ने अपने इस फैसले पर सफाई भी दिया और बताया की आखिर क्यों युजवेंद्र चहल को टीम में नहीं चुना गया।

पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय में मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने एक बयान जारी कर कहा, ''हमें टीम में एक ऐसे स्पिनर की जरुरत थी जो तेजी से स्पिन करा सके। ऐसे में टीम के लिए राहुल चाहर सबसे अच्छे विकल्प हैं। उनकी गेंदबाजी में तेजी है। यही कारण है की उन्हें चहल की जगह टीम में चुना गया है।''

राहुल चाहर के अलावा भारत की टी-20 विश्व कप टीम में रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती और अक्षर पटेल समेत कुल पांच स्पिन गेंदबाजों को चुना है। 

यह भी पढ़ें- शिखर धवन को टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर रखने पर पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कही ये बात

आपको बता दें की टी-20 विश्व कप में भारतीय अपना पहला मैच चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को खेलेगा।

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाई : श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर।

Latest Cricket News