A
Hindi News खेल क्रिकेट चेतेश्वर पुजारा ने बताया, विराट कोहली के नॉन स्ट्राइकर छोर पर रहने से होता है ये फायदा

चेतेश्वर पुजारा ने बताया, विराट कोहली के नॉन स्ट्राइकर छोर पर रहने से होता है ये फायदा

पुजारा ने कहा कि ऐसे में गेंदबाज दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज पर से ध्यान हटा लेते हैं और इसी कारण वह अपना स्वाभाविक खेल बिना दबाव के खेल सकता है।  

Cheteshwar Pujara Told About Virat Kohli advantage at being at the non-striker end- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Cheteshwar Pujara Told About Virat Kohli advantage at being at the non-striker end

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि कप्तान विराट कोहली के नॉन स्ट्राइकर छोर पर होने से वह दबाव मुक्त रहते हैं। पुजारा ने कहा कि जब कोहली बल्लेबाजी करने आते हैं तो विपक्षी टीम का पूरा ध्यान उन पर होता है और वह कोहली को जल्दी से जल्दी आउट करने के बारे में सोचते हैं।

पुजारा ने कहा कि ऐसे में गेंदबाज दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज पर से ध्यान हटा लेते हैं और इसी कारण वह अपना स्वाभाविक खेल बिना दबाव के खेल सकता है।

पुजारा ने क्रिकबज से कहा, "मुझे कोहली के साथ बल्लेबाजी करना पसंद है और इसका कारण यह है कि वह सकारात्मक खिलाड़ी हैं। एक बार जब वह क्रीज पर होते हैं तो मैं जानता हूं कि गेंदबाज उनका विकेट लेने की कोशिश करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वह जल्दी उनका विकेट ले सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - असाधारण हालात में बीसीसीआई ने टी-20 चैलेंज के लिए अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है : मिताली राज

उन्होंने कहा, "लेकिन वह हमेशा से सकारात्मक रहते हैं। अगर उन्हें पहली ही गेंद हाफ वॉली मिलेगी तो वह चौका मार देंगे। इसलिए स्कोरबोर्ड लगातार चलता रहता है और इसलिए मेरे ऊपर दबाव नहीं रहता क्योंकि विपक्षी टीम विराट का विकेट लेने की कोशिश करते हैं।"

मध्य क्रम के इस टिकाऊ बल्लेबाज ने कहा, "इसलिए फोकस हमेशा विराट पर रहता है और मैं दूसरा छोर पर आराम से बल्लेबाजी करता हूं।"

Latest Cricket News