A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Sl, T-20: जब रवि शास्‍त्री ने इशारे से पूछा अब कौन आएगा ? मैदान से रोहित ने दिया ग़ज़ब का जवाब

Ind vs Sl, T-20: जब रवि शास्‍त्री ने इशारे से पूछा अब कौन आएगा ? मैदान से रोहित ने दिया ग़ज़ब का जवाब

पवैलियन में चीफ़ कोच रवि शास्त्री और मैदान पर कप्तान रोहित शर्मा के बीच ऐसे हुए इशारे और बदल गया बैटिंग ऑर्डर

Ravi Shastri- India TV Hindi Ravi Shastri

श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेले जा रहे दूसरे T-20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने ग़ज़ब की बैटिंग करते हुए ना केवल शानदार 118 रन बनाकर सबसे तेज़ शतक लगाकर डेविड मिलर की बराबरी की बल्कि बेहतरीन कप्‍तानी का उदाहारण भी पेश किया। 

दरअसल जब तूफानी शतक लगाने के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा आउट हुए थे चारों तरफ तालियों का शोर था लेकिन टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री के मन में इस बात को लेकर उलझन थी कि अब किसे भेजा जाए और इस बात को उन्‍होंने मैदान में शतक मारकर आउट हो चुके रोहित शर्मा की तरफ पहले संकेत कर दोनों हाथ उपर उठाकर पूछा कि अब किसे बल्‍लेबॉजी के लिए भेजा जाए ? इस पर रोहित शर्मा ने अपने दोनों ग्लव्ज़ को जोड़कर जवाब दिया यानी टीम इंडिया के विकेट कीपर महेन्‍द्र सिंह धोनी को बल्‍लेबॉजी के लिए भेजा जाए। कोच रवि शास्‍त्री और कप्‍तान रोहित शर्मा के इस तालमेल को समझा जा सकता है। 

Rohit Sharma

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद टीम इंडिया के विकेट कीपर एमएस धोनी बैटिंग करने के लिए आए। गौरतलब है कि इससे पहले पहले टी 20 मैच में भी रोहित शर्मा ने एमएस धोनी को प्रमोट करके नंबर 4 पर बल्‍लेबॉजी के लिए भेजा था और धोनी ने बेहतरीन स्‍ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर उनके फैसले को सही साबित किया था।

दरअसल रविशास्‍त्री भी जब से कोच बनें है महेन्‍द्र सिंह धोनी को जल्‍दी बैटिंग का मौका देना पसंद कर रहे हैं और उनको खुलकर खेलने का अवसर देना चाहते हैं और ऐसा ही कुछ वर्तमान कप्‍तान रोहित शर्मा भी सोच रहे हैं और कोच और कप्‍तान के इसी तालमेल का नतीजा है कि धोनी कभी नंबर 4 तो कभी नंबर 3 पर बल्‍लेबॉजी के लिए आ रहे हैं।

Latest Cricket News