A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिस गेल ने किया ऐलान, वर्ल्ड कप 2019 के बाद लेंगे वनडे क्रिकेट से संन्यास

क्रिस गेल ने किया ऐलान, वर्ल्ड कप 2019 के बाद लेंगे वनडे क्रिकेट से संन्यास

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज ने अभी कुछ देर पहले ही इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप 2019 के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

Chris Gayle- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Chris Gayle

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज ने अभी कुछ देर पहले ही इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप 2019 के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। इस बात की पुष्टि खुद वेस्टइंडीज क्रिकेट ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए की।

विंडीज क्रिकेट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा "विंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल ने ऐलान कर दिया है कि वह इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप 2019 के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।"

क्रिस गेल दुनिया भर की टी20 लीग में तो बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं, लेकिन वो पिछले काफी समय से वेस्टइंडीज टीम के लिए नहीं खेले हैं। गेल ने अपना आखिरी वनडे मैच बांग्लादेश के खिलाफ जुलाई 2018 में खेला था।

लेकिन हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज टीम में उनका चयन हुआ है।  

39 साल के गेल ने 2015 के विश्व कप में जिम्म्बाब्वे के खिलाफ 215 रनों की पारी खेली थी, जो वनडे में किसी भी वेस्टइंडीज के बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है। 

गेल ने अबतक 284 वनडे मैचों में 9727 रन बनाए हैं, जिसमें 23 शतक और 49 अर्धशतक शामिल हैं। ब्रायन लारा के नाम वनडे में 10,405 रन दर्ज हैं। 

 

Latest Cricket News