Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट क्राइस्टचर्च में खेली पारी ने टेस्ट...

क्राइस्टचर्च में खेली पारी ने टेस्ट क्रिकेट सिखाया : करुणारत्ने

इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर आई श्रीलंका टीम के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने कहा है कि 2014 में यहां क्राइस्टचर्च में लगाए पहले शतक ने उन्हें टेस्ट क्रिकेट की गहराई समझाई थी।

IANS
IANS 24 Dec 2018, 21:43:34 IST

क्राइस्टचर्च। इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर आई श्रीलंका टीम के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने कहा है कि 2014 में यहां क्राइस्टचर्च में लगाए पहले शतक ने उन्हें टेस्ट क्रिकेट की गहराई समझाई थी। वह करुणारत्ने का पहला टेस्ट शतक था। इससे पहले वह 15 टेस्ट मैच खेल चुके थे लेकिन शतक नहीं लगा पाए थे। क्राइस्टचर्च में उन्होंने शतक लगाया और कई दिग्गजों की तारीफें बटोरीं। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए गए साक्षात्कार में करुणारत्ने ने कहा, "वह टेस्ट क्रिकेट में मेरा पहला शतक था। इसके बाद से मैंने सीखा कि बड़ी पारी कैसे खेलते हैं। उससे पहले मैं 40,50, 60 रन कर रहा था, लेकिन बड़ी पारी नहीं आ रही थी। उससे पहले मैं 15 टेस्ट खेल चुका था लेकिन मेरे बल्ले से शतक नहीं निकला था। उस शतक के बाद मुझे जो तवज्जो मिली वो पहले कभी नहीं मिली थी।"

करुणारत्ने ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में 152 रन बनाए थे। उन्होंने कहा कि यहां वापस आने के बाद उन्हें पता है कि यहां किस तरह से बल्लेबाजी करनी हैं। 

उन्होंने कहा, "जब आप इस तरह की जगह जाते हो तो जिससे आप वाकिफ नहीं हो जाहिर सी बात है कि समस्या होगी, लेकिन यह वो जगह है जहां मैने काफी समय क्रिज पर बिताया है। मैं जानता हूं कि यहां किस समय बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा और किस समय आसान होगा।"

श्रीलंका को न्यूजीलैंड में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वेलिंग्टन में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था जबकि दूसरा मैच बॉक्सिंग डे यानी 26 दिसंबर से शुरू हो रहा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन