A
Hindi News खेल क्रिकेट सीओए ने रखा हितों के टकराव नियम में संशोधन का प्रस्ताव

सीओए ने रखा हितों के टकराव नियम में संशोधन का प्रस्ताव

पूर्व खिलाड़ियों को जल्द ही एक साथ कई भूमिकाएं निभाने की छूट मिल सकती है क्योंकि प्रशासकों की समिति सीओए ने बोर्ड के संविधान के विवादास्पद हितों के टकराव नियम में संशोधन करने की सिफारिश की है।

COA proposed to amend the conflict of interest rule- India TV Hindi Image Source : PTI COA proposed to amend the conflict of interest rule

दिल्ली। पूर्व खिलाड़ियों को जल्द ही एक साथ कई भूमिकाएं निभाने की छूट मिल सकती है क्योंकि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बोर्ड के संविधान के विवादास्पद हितों के टकराव नियम में संशोधन करने की सिफारिश की है। मौजूदा संविधान के अनुसार कोई भी व्यक्ति एक बार में कई भूमिकाएं नहीं निभा सकता है तथा इसके कारण कई दिग्गज क्रिकेटरों पर हितों के टकराव के आरोप भी लगे। 

इनमें बीसीसीआई अध्यक्ष बनने जा रहे सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और कपिल देव भी शामिल हैं। सीओए ने उच्चतम न्यायालय में सोमवार को अपनी 11वीं और आखिरी स्थिति रिपोर्ट सौंपी जिसमें बीसीसीआई संविधान के नियम 38 में संशोधन का प्रस्ताव किया है। 

अगर यह संशोधन स्वीकार कर लिया जाता है तो फिर उन पूर्व खिलाड़ियों को कई भूमिकाएं निभाने की अनुमति मिल सकती है जिनका बीसीसीआई या राज्य संघों के साथ दो साल से कम का अनुबंध है। 

उन्हें क्रिकेट सलाहकार समिति जैसी विभिन्न समितियों से जुड़ने की अनुमति मिल सकती है और उन्हें कमेंट्री करने से भी नहीं रोका जा सकेगा।

Latest Cricket News