A
Hindi News खेल क्रिकेट खतरे में ऑस्ट्रेलिया का क्रिकेट! कोच डैरेन लेहमेन ने भी किया इस्तीफे का ऐलान

खतरे में ऑस्ट्रेलिया का क्रिकेट! कोच डैरेन लेहमेन ने भी किया इस्तीफे का ऐलान

गेंद से छेड़छाड़ विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट पर संकट के बादल छा गए हैं।

<p>डैरेन लेहमेन, डेविड...- India TV Hindi डैरेन लेहमेन, डेविड वॉर्नर और स्टीवन स्मिथ

गेंद से छेड़छाड़ मामले में बैन, इस्तीफे का दौर जारी है। पहले स्टीवन स्मिथ ने कप्तानी छोड़ी, फिर डेविड वॉर्नर ने उप कप्तानी छोड़ी और अब कोच डैरेन लेहमेन ने भी इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट से टीक पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में लेहमेन ने बड़ा बयान देते हुए इस्तीफे का ऐलान किया। लेहमेन चौथे टेस्ट के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। लेहमेन ने अपने बयान में कहा कि अपने परिवार से सलाह लेकर उन्होंने इस्तीफे का फैसला किया है। लेहमेन ने ये भी कहा कि खिलाड़ियों से बातचीत करना और उन्हें अलविदा कहना सबसे मुश्किल काम है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान लेहमेन काफी मायूस और उनकी आंखों में आंसू दिख रहे थे। लेहमेन ने आगे कहा, 'पिछले कुछ दिनों से जो कुछ भी हो रहा है उसे नजरअंदाज कर आगे बढ़ना बेहद मुश्किल है। मामले में लगातार हमें निशाना बनाया जा रहा है। मैंने अपने परिवार से बात की है और वो लगातार 300 दिन चल-चलकर थक गए हैं। ये पूरी तरह से मेरा फैसला था।' आपको बता दें कि लेहमेन का बतौर कोच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथा टेस्ट आखिरी होगा। 

इससे पहले स्टीवन स्मिथ भी ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर रोते हुए बयान देते नजर आए। स्मिथ ने अपनी गलती मानते हुए कहा था कि वो अपने किए पर शर्मिंदा हैं औ जो कुछ भी हुआ वो इसके लिए जिम्मेदार हैं। स्मिथ ने कहा था कि सब कुछ उनकी कप्तानी में हुआ और इसलिए वो किसी को भी दोषी नहीं ठहराना चाहते और इसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हैं। स्मिथ को प्रेस कॉन्फ्रेंस में फूट-फूट कर रोते देखा गया। आपको बता दें कि स्मिथ की जगह टिन पेन को कप्तान बनाया गया है।

Latest Cricket News