A
Hindi News खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 में पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा

न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 में पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा

गेंदबाजों के कमाल के बाद सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो की उम्दा पारी से न्यूजीलैंड ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया।

कोलिन मुनरो- India TV Hindi कोलिन मुनरो

वेलिंगटन: गेंदबाजों के कमाल के बाद सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो की उम्दा पारी से न्यूजीलैंड ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। टी20 की टॉप दो टीमों के बीच हुए इस मैच में मुनरो ने नाबाद 49 रन की पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने 106 रन के लक्ष्य को 25 गेंद रहते तीन विकेट पर 106 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

पिछले दो महीने में सभी प्रारूपों में यह न्यूजीलैंड की लगातार 13वीं जीत है। टीम ने इस दौरान पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज जीती। 

मामूली चोट के कारण केन विलियमसन इस मैच में नहीं खेले जिसके बाद कार्यवाहक कप्तान टिम साउथी (13 रन पर तीन विकेट) और सेथ रेंस (26 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की टीम 19 . 4 ओवर में 105 रन पर सिमट गई। बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने भी 15 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम (41) और हसन अली (23) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे न्यूजीलैंड की शुरुआत भी खराब रही और रुमान रईस (24 रन पर दो विकेट) ने आठ रन तक सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (02) और ग्लेन फिलिप्स (03) को पवेलियन भेज दिया। 

मुनरो ने इसके बाद टाम ब्रूस (26) के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 और रोस टेलर (नाबाद 22) के साथ भी चौथे विकेट के लिए 49 रन ही अटूट साझेदारी करके 16वें ओवर में टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। 

Latest Cricket News