A
Hindi News खेल क्रिकेट सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की तीन बड़ी हार के गवाह रहे कमेंटेटर इयान स्मिथ को किया गया सम्मानित

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की तीन बड़ी हार के गवाह रहे कमेंटेटर इयान स्मिथ को किया गया सम्मानित

कीवी टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज और कमेंटेटर इयान स्मिथ को "क्रिकेट में उत्कृष्ट सेवाओं" के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बर्ट सटक्लिफ मेडल से सम्मानित किया है।

<p>सुपर ओवर में...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की तीन बड़ी हार के गवाह रहे कमेंटेटर इयान स्मिथ को किया गया सम्मानित

कीवी टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज और कमेंटेटर इयान स्मिथ को "क्रिकेट में उत्कृष्ट सेवाओं" के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बर्ट सटक्लिफ मेडल से सम्मानित किया है। इयान स्मिथ को मंगलवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट के वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी में एनजेडसी के चैयरमेन ग्रैग बार्कले ने ये मेडल प्रदान किया।

स्मिथ ने 63 टेस्ट और 98 वनडे मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया। क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद स्मिथ ने पिछले दो दशक में लगभग 112 टेस्ट मैचों में कमेंटेटर की भूमिका निभा चुके हैं और न्यूजीलैंड क्रिकेट के कई ऐतिहासिक पलों के गवाह रहे हैं।

स्मिथ ने हॉक्स बे में अपने घर से वीडियो कॉल के माध्यम से कहा, "मैं बहुत आभारी हूं। जब मैं उन लोगों के बारे में सोचता हूं जिन्होंने पहले ये अवॉर्ड जीता है तो ये काफी इमोशनल करने वाला है। उन्होंने आगे कहा, "मैंने टेस्ट क्रिकेट के हर एक मिनट से प्यार किया है। ब्रेंडन (मैकुलम) के 300 की याद मेरे दिमाग में हमेशा रहेगी। लॉर्ड्स और होबार्ट में टेस्ट जीत, रॉस टेलर के 290 रन, ईडन पार्क में इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ और पिछले साल लॉर्ड्स में विश्व कप फाइनल का रोमांचक मुकाबला।"

इस अवॉर्ड को जीतने के साथ ही स्मिथ न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी वाल्टर हैडली, मर्व वालेस, जॉन आर रीड, ग्राहम डाउलिंग, सर रिचर्ड हैडली और इवेन चैटफील्ड जैसे दिग्गजों के क्लब में शामिल हो गए हैं।​

अन्य पुरस्कारों में, सोफी डिवाइन और डेवोन कॉनवे को क्रमश: साल की महिला और पुरुष टी-20 सुपर स्मैश खिलाड़ियों के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीमों को घरेलू टी 20 टूर्नामेंट जिताने में  महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। कॉनवे ने सीजन के दौरान टी-20 में 145.18 की स्ट्राइक रेट से 543 रन बनाए जबकि महिला खइलाड़ी डिवाइन ने 365 रन बनाते हुए 12 विकेट हासिल किए।

Latest Cricket News