A
Hindi News खेल क्रिकेट तो इस वजह से भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले तीसरे वनडे के वेन्यू में हो सकता है बदलाव

तो इस वजह से भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले तीसरे वनडे के वेन्यू में हो सकता है बदलाव

भारत और न्यूजीलैंड बीच होने वाली आगामी सिरीज़ के तीसरे वनडे को लेकर बीसीसीआई असमंजस में है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 29 अक्टूबर को होने वाले तीसरे वनडे के लिए अब तक स्टेडियम का फैसला नहीं हो पाया है।

India- India TV Hindi India

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड बीच होने वाली आगामी सिरीज़ के तीसरे वनडे को लेकर बीसीसीआई असमंजस में है। सूत्रों के मुताबिक 29 अक्टूबर को होने वाले तीसरे वनडे के लिए अब तक स्टेडियम पर फैसला नहीं हो पाया है। पहले बीसीसीआई ने इस मैच का आयोजन कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में करने का फैसला किया था, लेकिन अब इसे बदल कर यूपीसीए स्टेडियम कर दिया गया है। जिसका मतलब है मैच कानपुर की जगह लखनऊ में भी हो सकता है, लेकिन लखनऊ के एकाना स्टेडियम में अब भी काम चल रहा है। हालांकि यहां दिलीप ट्रॉफी के मैच खेले जा रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन करने के नियम थोड़े अलग है।

जवागल श्रीनाथ की अध्यक्षता वाला आईसीसी पैनल लखनऊ स्टेडियम का निरीक्षण कर चुका है। पैनल ने स्टेडियम को लेकर बोर्ड को अब तक कोई रिपोर्ट नहीं सौंपी है। वहीं नियमों की माने तो आईसीसी की हरी झंडी के बिना बीसीसीआई इस स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय मैच आयोजित नहीं कर सकता है। अगर 40 दिनों के अंदर स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरा नहीं होता है तो मैच ग्रीन पार्क में ही खेला जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले इस सीरीज के तीसरे टी20 मैच का वेन्यू भी कटक से बदलकर तिरुवंतपुरम करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलियाइ टीम के साथ सिरीज़ के तुरंत बाद ही न्यूजीलैंड की टीम से सिरीज़ की शुरुआत हो जाएगी। बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों का कार्यक्रम भी घोषित कर दिया है।

Latest Cricket News