A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना के चलते विकेट लेने के बाद इस नए तरीके से जश्न मनाते नजर आएंगे गेंदबाज, एंडरसन ने दिया उदाहरण

कोरोना के चलते विकेट लेने के बाद इस नए तरीके से जश्न मनाते नजर आएंगे गेंदबाज, एंडरसन ने दिया उदाहरण

इंग्लैंड के स्विंग गेंदबाज जेम्स एंडरसन आगामी सीरीज में विकेट लेने के बाद एक-दूसरे के साथ हाई-फाइव्स और गले मिलने की जगह नए तरीके से जश्न मनाते नजर आएंगे।

James Anderson- India TV Hindi Image Source : TWITTER - @ENGLANDCRICKET इंग्लैंड के स्विंग गेंदबाज जेम्स एंडरसन आगामी सीरीज में विकेट लेने के बाद एक-दूसरे के साथ हाई-फाइव्स और गले मिलने की जगह नए तरीके से जश्न मनाते नजर आएंगे।

कोरोना महामारी के बीच मार्च माहीने के बाद 8 जुलाई से पहली बार इंग्लैंड में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू होने जा रहा है। जिसमें गेंद पर लार का इस्तेमाल ना कारने सहित कई नए नियम लागू होंगे। इतना ही नहीं विकेट लेने के बाद गेंदबाजों को अलग अंदाज में जश्न मनाते भी देखा जायेगा। इसी तर्ज पर इंग्लैंड के ही स्विंग गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक उदाहरण पेश किया है। जिसमें वो आगामी सीरीज में विकेट लेने के बाद एक-दूसरे के साथ हाई-फाइव्स और गले मिलने की जगह नए तरीके से जश्न मनाते नजर आएंगे।

दरअसल, टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाडी एक इंट्रा स्क्वाड मैच खेल रहे थे। जिसमें विकेट लेने के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपनी भावनाओं पर काबू रखते हुए ना ही किसी से गले मिले और ना ही किसी से हाई-फाइव्स किया। इस दौरान उन्हें एलबो ( कोहनी ) कॉन्टेक्ट और स्माइल के जरिए जश्न मनाते देखा गया। हालांकि, इस पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से सतर्कता बरतने के लिए ऐसा किया जाएगा। यहां तक कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने ऐसा शुरू भी कर दिया है, जिसका उदाहरण महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दिया है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ी इंटीग्रल प्रैक्टिस मैच में उतरे थे, जिसमें एक टीम बेन स्टोक्स की थी, जबकि दूसरी टीम के कप्तान जोस बटलर थे। टीम स्टोक्स और टीम बटलर ने शानदार अभ्यास मैच खेला। चोट के बाद वापसी करते हुए जेम्स एंडरसन ने अभ्यास मैच में दो विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने जिस तरह से विकेट लेने का जश्न मनाया उस वीडियो को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

बता दें कि इंग्लैंड 'बायो सिक्योर' वातावरण बनाकर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज आयोजित कराने जा रहा है। जिसके बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच भी सीरीज फैंस को देखने को मिल सकती है। जिसके लिए कई पाकिस्तानी खिलाडी इंग्लैंड की सरजमीं पर पहुँच भी चुके हैं।

ये भी पढ़ें - T20 WC 2007 : मिसबाह उल हक नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का कैच लेते हुए दबाव में थे श्रीसंत

Latest Cricket News