A
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive | अपना पहला आईपीएल धूमिल होता देख काफी निराश है सनराइजर्स हैदराबाद के विराट सिंह

Exclusive | अपना पहला आईपीएल धूमिल होता देख काफी निराश है सनराइजर्स हैदराबाद के विराट सिंह

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप के कारण आईपीएल पर अब संकट के काले बादल मंडरा गए है जिससे ये युवा खिलाड़ी अपने पहले आईपीएल को लेकर काफी निराश है।

Virat Singh- India TV Hindi Image Source : BCCI Virat Singh

इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन की नीलामी में जब 20 लाख के बेस प्राइस वाले झारखण्ड के युवा खिलाड़ी विराट सिंह पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 1 करोड़ 90 लाख की भारी भरकम रकम खर्च की, तभी इस खिलाड़ी ने अपनी रकम के अनुसार आईपीएल के आगामी सीजन में दमदार प्रदर्शन करने की ठान ली थी। मगर पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप के कारण आईपीएल पर अब संकट के काले बादल मंडरा गए है जिससे ये युवा खिलाड़ी अपने पहले आईपीएल को लेकर काफी निराश है।

इंडिया टी. वी. से ख़ास बातचीत में विराट ने कहा, “निश्चित रूप से मैं बहुत निराश हूँ जिस तरह से देश में ये कोरोना वायरस फ़ैल रहा है उससे आईपीएल होने के चांसेस काफी कम है। मैं आईपीएल के लिए शारीरिक, मानसिक और हर तरह से तैयार था। मेरा फॉर्म भी अच्छा चल रहा था मगर आईपीएल होने की उम्मीद कम होने के कारण मैं बहुत दुखी हूँ।  

आईपीएल के आगामी सीजन की तारीख पहले 29 मार्च थी मगर देश में फैलते कोरोना वायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया। इतना ही नहीं इस बीच सरकार ने 21 दिन का लॉकडाउन भी कर दिया जिसके चलते सभी खिलाड़ी घर पर ही रहकर अभ्यास या अन्य तरीकों से समय व्यतीत कर रहे हैं।

इस पर विराट ने घर मे ही रहने के बारे में कहा, “हम सब जैसे खिलाड़ियों के लिए काफी कठिन होता है घर पर रहना क्योंकि हम अक्सर खेलने बाहर जाते रहते हैं तो ऐसे में दिन भर घर रहना काफी चैलेंजिंग है। खुशकिस्मत हूँ कि मेरे घर के सामने पार्क है तो सुबह योगा और दिन में थोडा अभ्यास करके खुद को फिट रखने की कोशिश में जुटा रहता हूँ।”

विराट ने इस साल घरेलू टी20 सैय्यद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में विराट ने 57 की दमदार औसत के साथ उन्होंने 10 मैचों में 343  रन बरसाए और 16 छक्के मारे। जिसमें गुजरात के खिलाफ 32 गेंदों में नाबाद 56 रन जबकि कर्नाटक के खिलाफ 44 गेंदों में नाबाद 76 रन की पारी ये साबित करती है कि वो क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट के कितने बड़े फिनिशर है। यही कारण है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने इस युवा क्रिकेटर पर इतनी बड़ी बोली लगाई।

ऐसे में विराट से उनकी आईपीएल फ्रेंचाईसी सनराइजर्स की तरफ से अभी तक आए किसी ख़ास संदेश के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “अभी तक फ्रेंचाईसी की तरफ से कोई ख़ास संदेश नहीं आया है। जब कोरोना वायरस आया था तब संदेश आया था उसके बाद से कोई सुचना नहीं आई है।”

विराट ने अपने क्रिकेट करियर में इंग्लैंड में होने वाले काउंटी क्रिकेट को काफी अहमियत दी है। इससे पहले भी वो इंग्लैंड में साल 2017-18 और साल 2018-19 सीजन खेल कर आ चुके हैं। ऐसे में आईपीएल पर मंडराते काले बादल के बीच विराट ने आगे के प्लान के बारे में बताते हुए कहा, “ कोरोना वायरस के कारण मुझे दोहरा झटका लगा है। एक तो आईपीएल भी होना मुश्किल है दूसरा काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड जाना भी मुश्किल है। इस तरह कोरोना खत्म होने के बाद इंडिया में ही रहकर अगले सीजन के लिए तैयारी करूंगा।”  

Latest Cricket News