A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना वायरस का महिला क्रिकेट पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा : मेग लेनिंग

कोरोना वायरस का महिला क्रिकेट पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा : मेग लेनिंग

ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान मेग लैनिंग को उम्मीद है कि महिला वनडे विश्व कप अगले साल की योजना के अनुसार आगे चलेगा और उन्हें विश्वास है कि कोरोनोवायरस के कारण लगे ब्रेक से उनकी तैयारी प्रभावित नहीं होगी।

<p>कोरोना वायरस का का...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कोरोना वायरस का का महिला क्रिकेट पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा : मेग लेनिंग

ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान मेग लैनिंग को उम्मीद है कि महिला वनडे विश्व कप अगले साल की योजना के अनुसार आगे चलेगा और उन्हें विश्वास है कि कोरोनोवायरस के कारण लगे ब्रेक से उनकी तैयारी प्रभावित नहीं होगी।

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप अगले साल फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड में होना है लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला T20 वर्ल्ड कप पर खतरे के बादल मंडरा रहे है जिससे महिला वर्ल्ड कप के आयोजन के प्रभावित होने की उम्मीद है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने लेनिंग के हवाले से लिखा, "इस समय तो हमें लग रहा है कि विश्व कप तय कार्यक्रम के मुताबिक हो सकेगा, लेकिन हमें देखना होगा कि स्थिति कैसी रहती है। हमारे पास इसे लेकर प्लान है लेकिन हमें साथ ही यह समझना होगा कि चीजें काफी जल्दी बदल सकती हैं।"

उन्होंने कहा, "मैंने 8 सप्ताह से क्रिकेट गेंद को हिट नहीं किया है। कुछ समय बीत गया है  और मैं विश्व कप के बाद उस ब्रेक का इंतजार कर रही थी। मैं लय हासिल करने के लिए उचित अभ्यास कर रही हूं लेकिन अब ट्रेनिंग में वापस आना अच्छा है।"

लेनिंग इस बात को लेकर भी आश्वस्त हैं कि इस साल विश्व कप जीतने के बाद महिला क्रिकेट में जो माहौल बना था उस पर कोविड-19 का प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, "यह सभी की यादों में बसा आखिरी पल है और यह काफी बड़ा टूर्नामेंट था। उम्मीद है कि यह जाया नहीं होगा। संसाधन उससे थोड़े बहुत कम होंगे जो पहले हुआ करते थे। हमें एक दूसरों की मदद करने के लिए कोचिग करनी होगी।"

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा जो ग्रुप है, हम एक साथ काफी लंबे समय तक काफी क्रिकेट खेल चुके हैं और अगर हमें कोरोना वायरस के कारण तैयारी के लिये कम समय मिलता है तो भी हम विश्व कप के लिये तैयार रहेंगे, इसमें मुझे कोई शक नहीं है, हम ऐसा करने में कामयाब रहेंगे।’’

Latest Cricket News