A
Hindi News खेल क्रिकेट Covid-19 : 438 रन के वर्ल्ड रिकॉर्ड गेम में इस्तेमाल किए गए बैट को नीलाम करेंगे हर्शल गिब्स

Covid-19 : 438 रन के वर्ल्ड रिकॉर्ड गेम में इस्तेमाल किए गए बैट को नीलाम करेंगे हर्शल गिब्स

गिब्स ने ट्वीट करते हुए लिखा "ये 438 गेम में इस्तेमाल किया गया बैट है जिसमें मैं कोविड-19 के लिए नीलाम कर रहा हूं। मैंने इसे अभी तक संभाल रखा था।"

Herschelle Gibbs will the bat used in the 438-run world record game- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Covid-19: Herschelle Gibbs will auction the bat used in the 438-run world record game

लगभग पूरी दुनिया इस समय करोना वायरस की चपेट में है और इस महामारी से लड़ने के लिए खिलाड़ी हर तरह की संभव मदद कर रहे हैं। कुछ खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिए फैन्स से घर में रहने की अपील कर रहे हैं तो कुछ खिलाड़ी पैसा डोनेट कर रहे हैं। हाल ही में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और एबी डी विलियर्स ने अपने क्रिकेट की कुछ समानों की नीलामी कर पैसा जुटाने का प्रयास किया था। इसी कड़ी में अब साउथ अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने भी अपना योगदान दिया है।

हर्शल गिब्स ने अपने उस बैट को नीलाम करने का फैसला किया है जिसका इस्तेमाल उन्होंने 2006 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड चेज में इस्तेमाल किया था। उस मैच में गिब्स ने 175 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम को मैच जिताया था।

गिब्स ने ट्वीट करते हुए लिखा "ये 438 गेम में इस्तेमाल किया गया बैट है जिसमें मैं कोविड-19 के लिए नीलाम कर रहा हूं। मैंने इसे अभी तक संभाल रखा था।"

ये भी पढ़ें - गेंद चमकाने के लिए लार और पसीने पर रोक लगाने की तैयारी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

गिब्स के इस सहासी कदम की साउथ अफ्रीका के कोच मिकी आर्थर ने सराहना की। आर्थर ने ट्वीट करते "अच्छा काम किया हर्शल...यह थोड़ा काम आएगा।"  

उल्लेखनीय है, इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रिकी पोंटिंग के शानदार 164 रन के दम पर साउथ अफ्रीका के सामने 435 रन का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य को अफ्रीकी टीम ने एक विकेट और एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था। अफ्रीका के लिए अंत में मार्क बाउचर ने 50 रनों का नाबाद पारी खेली थी।

 

Latest Cricket News