A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के कार्यक्रम का हुआ ऐलान, जाने कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के कार्यक्रम का हुआ ऐलान, जाने कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तमाम अटकलों को समाप्त करते हुए गुरुवार को पुष्टि कर दी कि भारतीय टीम इस साल टेस्ट, वनडे और T20 सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी।

<p>भारत के ऑस्ट्रेलिया...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के कार्यक्रम हुआ ऐलान, जाने कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तमाम अटकलों को समाप्त करते हुए गुरुवार को पुष्टि कर दी कि भारतीय टीम इस साल टेस्ट, वनडे और T20 सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। टीम इंडिया T20 सीरीज खेलने के लिए अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपना समर कार्यक्रम का ऐलान किया है जो 9 अगस्त से जिम्बाब्वे के दौरे के साथ शुरू होगा। भारतीय टीम T20 सीरीज के लिये ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा जिसकी शुरूआत 11 अक्टूबर को ब्रिसबेन से होगी जिसके बाद 14 और 17 अक्टूबर को क्रमश: दूसरा और तीसरा मुकाबला कैनबरा और एडिलेड में खेला जाएगा।

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया 4 टेस्ट मैच की सीरीज के लिये वापस ऑस्ट्रेलिया आएगी। इस सीरीज का आगाज 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में होगा। दूसरा टेस्ट एडिलेड में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच का आयोजन 11 से 15 दिसंबर के बीच किया जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाएगा जबकि सीरीज का आखिरी टेस्ट डे नाइट होगा जो सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाएगा।

मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजी यूनिट मुझे खौफनाक कैरेबियन गेंदबाजों की याद दिलाती है : बिशप

टेसट सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 12 जनवरी को पर्थ में, दूसरा मुकाबला 15 जनवरी को एमसीजी में और तीसरा और आखिरी मुकाबला सिडनी में खेला जाएगा।

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबर्ट्स ने बयान में कहा, ‘‘हम जानते हैं कि हमारे नियंत्रण से बाहर की परिस्थितियां आज जारी किये गये अंतिम कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव दिखा सकती है लेकिन हम इस गर्मियों के सत्र में जहां तक संभव हो, उतना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हासिल करने के लिये सबकुछ करेंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर जरूरी होगा तो हम कार्यक्रम में बदलाव की सूचना देंगे।’’

Latest Cricket News